Optical Illusion: सूखे पत्तों में छिपी है छिपकली, 12 सेकेंड के अंदर ढूंढने में छूट जाएंगे पसीने!
Advertisement
trendingNow11399490

Optical Illusion: सूखे पत्तों में छिपी है छिपकली, 12 सेकेंड के अंदर ढूंढने में छूट जाएंगे पसीने!

Solve The Puzzle: ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करने में कई लोगों को खूब मजा आता है. ऐसा ही एक मजेदार लेकिन मुश्किल ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) खूब वायरल हो रहा है. सिर्फ जीनियस लोग ही इसे सॉल्व कर सकते हैं. 

Optical Illusion: सूखे पत्तों में छिपी है छिपकली, 12 सेकेंड के अंदर ढूंढने में छूट जाएंगे पसीने!

Spot Hidden Lizard: इंटरनेट पर एक से बढ़कर एक इंटरेस्टिंग पहेलियां शेयर की जाती हैं. आपको बता दें कि इस फोटो में एक छिपकली छिपी हुई है. इस पहेली (Puzzle) को सुलझाते-सुलझाते आपका सिर भी घूम जाएगा. कई लोगों ने इस पहेली को सॉल्व (Solve) करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर तक लगा दिया. लेकिन कुछ ही लोग इसमें से एक छिपकली खोजने में सफल हो पाए. 

फोटो में छिपी है एक छिपकली

इस फोटो में से आप जितनी जल्दी छिपकली को ढूंढ पाएंगे, उतना ही तेज आपका दिमाग (Sharp Brain) समझा जाएगा. छिपकली को तलाशने से पहले आप अपने मोबाइल फोन में 12 सेकेंड का टाइमर (Timer) जरूर सेट कर लें. फोटो को लगातार ध्यान से देखने की कोशिश करने पर जवाब दिखने की संभावना (Probability) भी बढ़ जाती है. 

इस हिंट का करें इस्तेमाल

अगर आपको दिए गए समय में छिपकली दिख गई तो आपका दिमाग (Brain) और आंखें काफी तेज हैं. अगर आपको इस तस्वीर में छिपकली नहीं दिख रही है तो फोटो के निचले हिस्से में सही जवाब ढूंढने की कोशिश कीजिए. हालांकि फोटो को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि आपका दिमाग बार-बार गुमराह हो सकता है. अगर आपको सही जवाब (Correct Answer) नहीं मिला तो नीचे दी गई फोटो में छिपकली की लोकेशन देखें...

fallback

सॉल्व करने वाले जीनियस

महज 12 सेकेंड में छिपकली को ढूंढ पाना वाकई में काफी मुश्किल काम है. बहुत ही कम लोग (Social Media Users) दिए गए समय में सही जवाब ढूंढने में सफल (Successful) हो पाए. आप भी ऐसे लोगों में से एक हैं तो आप भी जीनियस (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news