Optical Illusion: क्या आपको इस कूड़े की ढेर में दिखाई दी एक बिल्ली? ढूंढने वाला कहलाएगा 'मास्टरमाइंड'
Advertisement
trendingNow11217722

Optical Illusion: क्या आपको इस कूड़े की ढेर में दिखाई दी एक बिल्ली? ढूंढने वाला कहलाएगा 'मास्टरमाइंड'

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन कई प्रकार के होते हैं. कुछ काफी आसान तो कुछ बेहद जटिल होते हैं. हम आपके लिए एक ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसे देखकर आप भ्रमित हो सकते हैं. क्या आपको इस तस्वीर में दिखाई दी एक बिल्ली?

Optical Illusion: क्या आपको इस कूड़े की ढेर में दिखाई दी एक बिल्ली? ढूंढने वाला कहलाएगा 'मास्टरमाइंड'

Optical Illusion Viral Video: आजकल सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों को देखकर रुक जाते हैं और उसका जवाब खोजने की कोशिश करते हैं. रोजाना ऐसी भ्रमित कर देने वाली तस्वीरें वायरल होती हैं. छोटा हो या बड़ा हर कोई सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) का दीवाना है. लोगों को पहेलियां बूझने में काफी मजा आता है. यही वजह है कि पहले अखबारों में भी ऐसी तस्वीरें छपती थी, जिसमें रीडर्स को दो तस्वीरों के बीच अंतर का पता लगाना होता था. इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों ने जगह ले ली है.

कूड़ों के ढेर में छिपी हुई है एक बिल्ली

कुछ लोग हैं जो हर तरह के ट्रेंडिंग, मजेदार और जानवरों के वीडियो देखने का आनंद लेते हैं. लेकिन कुछ का स्वाद अलग होता है. उच्च आत्मविश्वास वाले लोग चुनौतियों को पसंद करते हैं. आजकल नेटिजन्स में ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों का क्रेज है. सोशल मीडिया पर 'सांप छिपा है इस फोटो में', 'कितने जानवर छिपे हैं इस फोटो में..' जैसी पहेलियां वायरल हो रही हैं. कुछ ऐसी ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन वाली एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक बिल्ली छिपी हुई है. अब आपको यह पता लगाने की जरूरत है कि वह किस कोने पर मौजूद है. यह इतना भी आसान नहीं है. बिल्ली कूड़े के ढेरों के बीच मौजूद है.

सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर हुई वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस तस्वीर में आपको थोड़ा दिमाग पर जोर देने की जरूरत है. हालांकि, इतने ढेर सारे कूड़े में बिल्ली आसानी से नजर नहीं आएगी, जब तक कि आप चारों तरफ ठीक ढंग से ढूंढ न लें. जरा गौर से देखिए और बताइए कि आखिर बिल्ली कहां पर मौजूद है. अगर आपको अभी भी नहीं दिखाई दिया तो चलिए हम आपको एक हिंट देते हैं. बिल्ली का कलर ब्लैक एंड व्हाइट है और वह कूड़े के ढेर से नीचे की तरफ आ रही है. क्या आपको अभी भी नजर नहीं आया तो चलिए हम आपको नीचे दी जाने वाली तस्वीर में सर्कल करके दिखलाते हैं. क्यों अब दिखाई दिया? जी हां, इस बिल्ली को खोज पाने वाले लोगों को मास्टरमाइंड कहा जा रहा है.

fallback

Trending news