Optical Illusion: क्या आपको इस तस्वीर में दिखाई दी एक छिपकली, ढूंढ पाने वाला कहलाएगा 'मास्टरमाइंड'
Advertisement
trendingNow11222558

Optical Illusion: क्या आपको इस तस्वीर में दिखाई दी एक छिपकली, ढूंढ पाने वाला कहलाएगा 'मास्टरमाइंड'

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन कई प्रकार के होते हैं. कुछ काफी आसान तो कुछ बेहद जटिल होते हैं. हम आपके लिए एक ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसे देखकर आप भ्रमित हो सकते हैं. क्या आपको इस तस्वीर में दिखाई दी एक छिपकली?

Optical Illusion: क्या आपको इस तस्वीर में दिखाई दी एक छिपकली, ढूंढ पाने वाला कहलाएगा 'मास्टरमाइंड'

Optical Illusion Viral Photo: सोशल मीडिया पर इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों की काफी डिमांड हैं, क्योंकि लोगों को अटपटें और भ्रमित कर देने वाली तस्वीरों को देखकर उनका हल करने में मजा आने लगा है. पिछले कई दिनों से हम आपको ऐसी ही तस्वीरों से रूबरू करवा रहे हैं. जैसा कि आप जानते हैं कि जंगल में कई तरह के जीव-जन्तु पाए जाते हैं, लेकिन घने इलाके में आसानी से ढूंढ पाना सबकी बस की बात नहीं. कई वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर जंगलों में घूमते रहते हैं और ऐसी तस्वीरों को क्लिक करने के लिए सतर्क रहते हैं. एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

क्या आपको इस तस्वीर में नजर आई छिपकली?

कहा जा रहा है कि वायरल होने वाले तस्वीर में छिपी हुई छिपकली को सिर्फ एक फीसदी लोग ही देख पा रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में एक भूरे रंग की पेड़ की शाखा दिखाई दे रही है जिस पर एक छोटी छिपकली आपके आंखों के सामने ही मौजूद है, लेकिन कोई भी आसानी से देख पाने में सक्षम नहीं है. भ्रमित कर देने वाली इस तस्वीर को देखकर यूजर्स चकित हो गए, क्योंकि उनमें से अधिकांश को छिपकली नहीं मिली. यूजर्स ने काफी देर तक कोशिश की, लेकिन छिपकली को ढूंढ पाने में नाकाम रहे.

कई लोगों ने कोशिश की, लेकिन सभी नाकाम रहे

अगर आपको भी अभी तक तस्वीर में छिपकली नजर नहीं आई तो हम आपको कुछ संकेत देते हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं. शाखा पर उभरे हुए धूसर भाग को ध्यान से देखें और छिपकली की आंखों को देखने का प्रयास करें. यह आपको उसके सिर और पैरों को भी पहचानने में मदद करेगा. कई लोगों ने हिंट दिए जाने के बावजूद ऑब्जेक्ट को नहीं खोज पाए. ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर को देखकर सभी अपनासिर खुजलाते रहे. यह भ्रमित करने वाली तस्वीर हमारे सामने सबसे कठिन पहेली में से एक है क्योंकि भले ही छिपकली आपकी आंखों के सामने है, लेकिन आप आसानी से नहीं ढूंढ सकते.

fallback

Trending news