Optical Illusion: नहीं दिखेगा फोटो में छिपा कुत्ता, 99% लोग हुए फेल! दिमाग का दही कर देगी ये पहेली
Advertisement

Optical Illusion: नहीं दिखेगा फोटो में छिपा कुत्ता, 99% लोग हुए फेल! दिमाग का दही कर देगी ये पहेली

Test Your IQ Level: अलग-अलग तरीके के ऑप्टिकल इल्यूजन्स अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. कुछ ही सेकेंड में आप अपने दिमाग को परख सकते हैं. ऐसा ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) लोगों को कंफ्यूज कर रहा है. 

Optical Illusion: नहीं दिखेगा फोटो में छिपा कुत्ता, 99% लोग हुए फेल! दिमाग का दही कर देगी ये पहेली

Brain Teasers: सोशल मीडिया पर कई मजेदार पहेलियां शेयर की जाती हैं. इनमें से ऑप्टिकल इल्यूजन्स (Optical Illusions) खूब वायरल होते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करने के लिए लोग एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं. लेकिन कुछ ही लोग इस कोशिश में कामयाब हो पाते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स आपका दिमाग टेस्ट (Brain Test) करते हैं तो कुछ आपके व्यक्तित्व (Personality) के बारे में बताते हैं. 

फोटो में छिपा है एक कुत्ता

इस फोटो (Viral Photo) में आपको ढेर सारे जग दिखाई दे रहे होंगे. लेकिन क्या आपको इसमें कोई कुत्ता (Dog) दिखाई दे रहा है. आपको इस कंफ्यूजिंग फोटो में से एक कुत्ते को ढूंढ निकालना है. अगर आप ऐसा करने में सफल रहे तो आप भी जीनियस (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. 

जवाब ढूंढने में छूट जाएंंगे पसीने

कुत्ते को ढूंढने की कोशिश करने से पहले अपने मोबाइल फोन में 15 सेकेंड का टाइमर (Timer) सेट कर लें और फिर सही जवाब ढूंढने की कोशिश करें. फोटो को गौर से लगातार देखने पर आपको सही जवाब (Answer) मिल सकता है. अगर आपको अभी भी जवाब नहीं दिखाई दिया तो आप फोटो के नीचे की तरफ (Down Side) ढूंढने की कोशिश कीजिए. फिर भी आपको कुत्ता नहीं मिला तो नीचे दी गई फोटो में सही जवाब देखिए...

fallback

कुछ ही लोग कर पाए सॉल्व

ये फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रही है. बहुत से लोग इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व (Solve) करने में फेल हो गए. अगर आपने सही जवाब, दिए गए समय में ढूंढ लिया, तो बधाई हो आपकी आंखें और दिमाग वाकई में काफी तेज हैं. इस तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) अक्सर सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news