जब 2500 लोग बिना कपड़े पहनकर एक ही जगह इकट्ठा हुए, जो हुआ उसे देखकर सब दंग
Advertisement

जब 2500 लोग बिना कपड़े पहनकर एक ही जगह इकट्ठा हुए, जो हुआ उसे देखकर सब दंग

Without clothes: यह तस्वीर जब सामने आई थी तो हड़कंप मच गया था. लोग समझ ही नहीं पाए थे कि आखिर ऐसा क्यों हो गया था. 2500 लोग समुद्र के किनारे बिना कपड़े पहने पहुंच गए थे.

जब 2500 लोग बिना कपड़े पहनकर एक ही जगह इकट्ठा हुए, जो हुआ उसे देखकर सब दंग

People Gathered: हाल ही में सोशल मीडिया पर एक स्पेस के दौरान कपड़े पहनने को लेकर बहस चल रही थी, तो इसी दौरान एक ऐसी केस स्टडी की चर्चा चल गई, जिसके बारे में लोगों का ध्यान चला गया. बताया गया कि एक बार ऐसा हुआ था कि 2500 लोग बिना कपड़े पहने समुद्र के किनारे प्रदर्शन करने पहुंच गए थे. ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से यह अनोखा प्रदर्शन काफी समय पहले सामने आया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला कुछ पुराना है जो हाल ही में चर्चा में आया है. हुआ यह था कि सिडनी केबोंडी बीच पर बिना कपड़े पहने इकट्ठा हो गए थे. खास बात यह भी है कि इस दौरान एक ही जगह पर 2500 से ज्यादा लोग इकट्ठे हो गए. यह सब स्कीन कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए डिजाइन की गई एक कलाकृति के लिए आए थे. 

हालांकि इसके लिए स्थानीय प्रशासन से परमिशन भी ली गई और फिर सबको एकजुट किया गया था. यह भी बताया गया कि इस प्रदर्शन में भाग लेने वाले अधिकतर ऐसे लोग थे जो इस प्रकार के स्किन कैंसर से किसी ना प्रकार से जुड़े हैं चाहे मेडिकल रूप से जुड़े हैं या फिर चाहे वो लोगों की मदद कर रहे हैं या फिर ऐसे भी लोग थे जो इस प्रकार के कैंसर को मात दे चुके हैं.

रिपोर्ट्स में इस बात का भी जिक्र है कि पूरा कार्यक्रम एक अमेरिकी फोटोग्राफर स्पेंसर ट्यूनिक का था. इसका एक उद्देश्य यह भी था कि आस्ट्रेलियाई लोगों को नियमित रूप से त्वचा की जांच कराने के लिए प्रोत्साहन भी मिल सके. इस प्रदर्शन की तस्वीरें जब सामने आई थीं तो लोगों को एक बार यकीन नहीं हुआ था कि आखिर ये लोग समुद्र के किनारे क्यों पहुंचे थे, लेकिन बाद में सच्चाई सामने आ गई थी.

Trending news