कोरोना वायरस की वजह से आई पालतू जानवरों की आफत, तस्वीरें देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी

चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर जारी है. अब इंसानों के अलावा जानवर भी इस वायरस से अपनी सुरक्षा का इंतजाम करते देखे जा रहे हैं. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि चीन (China) के जानवरों की वायरल तस्वीरों से यह साफ दिखाई दे रहा है. 

कोरोना वायरस की वजह से आई पालतू जानवरों की आफत, तस्वीरें देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी
कोरोना वायरस का कहर जारी, (फोटो-ट्विटर)

नई दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर जारी है. अब इंसानों के अलावा जानवर भी इस वायरस से अपनी सुरक्षा का इंतजाम करते देखे जा रहे हैं. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि चीन (China) के जानवरों की वायरल तस्वीरों से यह साफ दिखाई दे रहा है. 

पालतू जानवरों के मालिक उन्हें फेस मास्क पहनाकर वायरस से बचाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में चीन में कुत्ते और बिल्लियों को फेस मास्क पहने देखा जा सकता है. मिली जानकारी के मुताबिक अब तक कोरोना वायरस से 1400 लोगों की मौत हो चुकी है और पूरे विश्व में करीब 40 हजार लोग इससे पीड़ित हैं.    

हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक WHO का कहना है कि किसी जानवर में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन अगर चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को देखें तो पाएंगे कि कुत्ते और बिल्लियों को फेस मास्क पहनाए गए हैं. ट्विटर पर ऐसी कई तस्वीरें वायरल भी हो रही हैं. आप देख सकते हैं कि जिस यूजर ने वीडियो शेयर किया है उसमें एक कुत्ता अपने मालिक के साथ जा रहा है. कुत्ते ने मास्क पहन रखा है.  

इसके अलावा एक और कुत्ते की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें उसका पूरा चेहरा ढका हुआ है.  

एक बहुत क्यूट बिल्ली भी मास्क के साथ दिखी. यह तस्वीर भी ट्विटर पर खूब वायरल हो रही है.