Advertisement
trendingPhotos958756
photoDetails1hindi

इस स्विमिंग पूल में है ATM, टॉयलेट, गेमिंग जोन; पानी में बसा है पूरा 'शहर'- देखें Photos

Deep Dive Dubai: दुनिया के सबसे गहरे स्विमिंग पूल (World’s Deepest Swimming Pool) की सतह के नीचे एक डूबा हुआ 'शहर' है, जिसमें पुरानी कारें, एक अपार्टमेंट और यहां तक कि पानी के नीचे एक एक्सरसाइज बाइक भी है. आइए जानते हैं इस गहरे स्विमिंग पूल में आखिर क्या-क्या अजूबा है.

60 मीटर गहरा है स्विमिंग पूल

1/5
60 मीटर गहरा है स्विमिंग पूल

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, डीप डाइव दुबई (Deep Dive Dubai) नाम का यह स्विमिंग पूल 60 मीटर गहरा है और दुनिया के सबसे गहरे इस स्विमिंग पूल के नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) दर्ज है. (Image: AFP via Getty Images)

अंदर जाने के लिए सीढ़ियां भी

2/5
अंदर जाने के लिए सीढ़ियां भी

पिछले हफ्ते टिकटॉक यूजर @abdulla_alsenaani ने पूल के अंदर की कुछ तस्वीरें पोस्ट की थी. उन्होंने वीडियो की एक सीरीज दिखाई, जो एक इनडोर पूल के साथ शुरू होती है, जिसमें अंदर जाने के लिए एक सीढ़ी होती है. (Image: AFP via Getty Images)

स्विमिंग पूल में बसा है 'शहर'

3/5
स्विमिंग पूल में बसा है 'शहर'

लेकिन जब कैमरा सतह के नीचे पहुंचा, तो वीडियो में देखा गया कि एक 'शहर' के भीतर 'अपार्टमेंट' ही बसा हुआ था. यहां पर पुरानी कारें, एटीएम, खेलने के लिए कुछ गेम भी रखे गए हैं. पूल के भीतर इमारत के कमरों में खिड़कियां भी लगी हुई हैं. एक क्लिप में शख्स द्वारा स्पिन बाइक का यूज करते हुए देखा गया. (Image: AFP via Getty Images)

डीप डाइव दुबई में 14 मिलियन लीटर पानी

4/5
डीप डाइव दुबई में 14 मिलियन लीटर पानी

अगले व्यू में यह भी देखा गया कि विजिटर्स के लिए एक अपार्टमेंट के भीतर 'बाथरूम' तैरता हुआ दिखाई दिया. डीप डाइव दुबई (Deep Dive Dubai), जिसमें 14 मिलियन लीटर पानी है; इस साल जून में खोला गया है. (Image: AFP via Getty Images)

स्विमिंग पूल के नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

5/5
स्विमिंग पूल के नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Record) की वेबसाइट के अनुसार, पूल में आवाज और मूड लाइटिंग सिस्टम (Mood Lighting Systems) के साथ-साथ एक फिल्टरेशन सिस्टम भी है जो NASA द्वारा विकसित टेक्नीक है. इस विशालकाय स्विमिंग पूल में स्कूबा डाइविंग और फ्री डाइविंग भी है. (Image: AFP via Getty Images)

ट्रेन्डिंग फोटोज़