Advertisement
trendingPhotos1246448
photoDetails1hindi

Haunted Indian Roads: ये हैं भारत की सबसे भूतिया सड़कें, जहां दिन में भी जाना है मना!

Indian Haunted Roads: आमतौर पर भूतों और आत्माओं को लोग बकवास बताते हैं, लेकिन कुछ मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि भूत होते हैं. क्या आपको पता है कि भारत में कई ऐसी सड़कें हैं, जो भूतिया जगहों में आती हैं और लोगों का मानना है कि वहां आत्माएं रहती हैं. हालांकि इस बारे में किसी के पास कोई स्पष्टीकरण नहीं है, लेकिन लोग आज भी इसे सच मानते हैं और दिन में भी जाने से डरते हैं.

1/5

झारखंड की राजधानी रांची और जमशेदपुर को जोड़ने वाला नेशनल हाईवे-33 पर कई ऐसे एक्सीडेंट होते हैं, जो असामान्य होते हैं. इसको लेकर कुछ लोग कहते हैं यह भूत कर रहा है तो कुछ लोगों का मानना है कि सड़क शापित है. इस हाईवे के दोनों ओर एक मंदर है और मान्यता है कि यदि कोई ड्राइवर रुककर दोनों मंदिरों में प्रार्थना नहीं करता है तो उसकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो जाता है. यह काफी अजीब है, लेकिन लोगों का मानना है कि यह सच है.

2/5

मान्यता के अनुसार, भानगढ़ किले को भारत में सबसे हॉन्टेड प्लेस में से एक माना जाता है और इसको लेकर कहा जाता है कि इसी वजह से दिल्ली-जयपुर हाईवे को भी शापित माना जाता है. कई लोगों का मानना है कि इस रोड पर कई भयावह चीजों का सामना करना पड़ता है, जिनकी व्याख्या नहीं की जा सकती है. उनका कहना है कि जब आप किले के पास से गुजरते हैं तो कुछ नकारात्मक ऊर्जा और अजीब चीजों को महसूस करते हैं.

3/5

मुंबई-गोवा हाईवे पर काशेड़ी घाट को हॉन्टेड माना जाता है और लोगों का मानना है कि खूबसूरती के लिए फेमस ये जगह रात के डरावनी हो जाती है. लोगों का कहना है कि रात के समय यहां से गुजरने वाली गाड़ियों को एक औरत रोकती है और जो ड्राइवर बिना गाड़ी रोके निकलने की कोशिश करता है, उसका आगे एक्सीडेंट हो जाता है.

4/5

तमिलनाडु में सत्यमंगलम वन्यजीव अभयारण्य के बीच से गुजरने वाले हाईवे को भी लोग हॉन्टेड मानते हैं और उनका कहना है कि यह काफी डरावना है. लोगों का कहना है कई बार उन्होंने सड़के से गुजरते समय अजनबियों का आवाज सुनी और रोशनी भी देखी. हालांकि, अब तक इसका कोई प्रमाण नहीं मिला है. बता दें कि इसी जंगल में डाकू वीरप्पन भी रहता था, जिसे बाद में पुलिस ने मार गिराया था.

5/5

दिल्ली कैंट रोड को भी लोग हॉन्टेड बताते हैं और यहां से यात्रा करने वाले लोगों का दावा है कि इस रोड पर एक सफेद साड़ी वाली महिला का भूत घूमता है. कहा जाता है कि इस रोड पर घूमती महिला लिफ्ट मांगती है और गाड़ी नहीं रोके पर गाड़ी के साथ-साथ दौड़ने लगती है और परेशान करती है. हालांकि, इसको लेकर कोई प्रमाण नहीं है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़