Advertisement
trendingPhotos979325
photoDetails1hindi

Surprising: धूल खा रहा था 174 क्‍लासिक कारों का कलेक्‍शन, अब मालिक ने लगाई इतनी बड़ी कीमत

विंटेज कारें इकट्ठा करने का एक शौकीन व्‍यक्ति अपनी 174 कारों के कलेक्‍शन (Car Collection) को बेच रहा है, क्‍योंकि अब उसे इन्‍हें रखने के लिए लंदन (London) में जगह नहीं मिल रही है. 1940 से लेकर अब तक की ये कारें स्‍थानीय काउंसिल (Local Council) के एक वेयरहाउस (Warehouse) में पार्क की गईं हैं. लेकिन काउंसिल ने अब अपनी जगह वापस मांग ली है, इसलिए मालिक ने इस पूरे कलेक्‍शन को बेचने का फैसला किया है, जो सालों से धूल खा रहा है. 

10 करोड़ रुपये से ज्‍यादा लगी कीमत

1/5
10 करोड़ रुपये से ज्‍यादा लगी कीमत

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक कारें इकट्ठा करने के शौकीन मालिक ने इस कलेक्‍शन की पूरी कीमत £1 मिलियन यानी कि 10 करोड़ रुपये से ज्‍यादा लगाई है. इस कलेक्‍शन की कारों की कीमत £100 से £25,000 तक है. इन कारों में मर्सिडीज, पोर्शे, बीएमडब्‍ल्‍य, टोयोटा, एमजी एमजीए आदि शामिल हैं. इसमें सबसे महंगी कार 1960 की लाल रंग की एमजी एमजीए स्‍पोर्ट्स कार है, जिसकी कीमत 25 हजार पाउंड लगाई गई है. 

मालिक का नाम नहीं किया उजागर

2/5
मालिक का नाम नहीं किया उजागर

मालिक के पारिवारिक मित्र फ्रेडी फिसन इस कलेक्‍शन को बेचने का काम कर रहे हैं और मालिक का नाम उजागर नहीं किया गया है. उन्‍होंने मेल ऑनलाइन को बताया, 'यह एक स्‍थानीय बिजनेसमेन का निजी कार संग्रह है, जिसे उन्‍होंने पिछले 10 साल में इकट्ठा किया है. अब उनके पास इन कारों को पार्क करने के लिए जगह नहीं है, लिहाजा उन्‍होंने इसे बेचने का फैसला किया है.' 

लोकल काउंसिल ने मांगी जगह

3/5
लोकल काउंसिल ने मांगी जगह

फ्रेडी ने बताया कि बिजनेसमेन ने मर्सिडीज एसएल के साथ इस कलेक्‍शन की शुरुआत की थी. बाद में उनका यह जुनून आगे बढ़ता गया. वे अपनी कारों से बहुत प्‍यार करते हैं लेकिन काउंसिल ने अपना 45 हजार स्‍कवायर फीट का यह वेयर हाउस वापस मांग लिया है. काउंसिल इस जगह को डेवलप कर रही है. वहीं लंदन में आज के समय में इतनी बड़ी इनडोर जगह खोजना मुश्किल है. 

कई कारों की नंबर प्‍लेट भी नहीं

4/5
कई कारों की नंबर प्‍लेट भी नहीं

लंदन बार्न फाइंड्स द्वारा इन क्लासिक कारों (Classic Cars) की नीलामी (Auction) जा रही है. इनमें से कई की नंबर प्‍लेट नहीं है तो कुछ की कीमतें अभी तक तय नही की गईं हैं. इनमें से कई कारों के डॉक्‍यूमेंट्स भी नहीं हैं. 

कारों पर है धूल की मोटी परत

5/5
कारों पर है धूल की मोटी परत

इन कारों पर धूल की मोटी परत जमी हुई है क्‍योंकि इन्‍हें लंबे समय से साफ नहीं किया गया है. बताया गया है कि ये कारें अच्‍छी हालत में हैं और चलने योग्‍य हैं. इनमें से कुछ को साल 2016 तक उपयोग किया गया है. फ्रेडी ने अपने YouTube चैनल में कहा है कि 'मैंने अपने जीवन में इससे पहले ऐसा कुछ और नहीं देखा है. यह मर्सिडीज, पोर्शे, फॉक्सवैगन, बीएमडब्‍ल्‍यू समेत कई क्‍लासिक कारों का शानदार कलेक्‍शन है.' 

(सभी फोटो: द सन)

ट्रेन्डिंग फोटोज़