Mona Lisa की अनोखी तस्वीरों ने इंटरनेट पर मचाया गदर, किसी ने बनाया 'मौसी' तो किसी ने 'ताई'

Mona Lisa Photos: 16वीं शताब्दी की शुरुआत में लियोनार्डो दा विंची (Leonardo da Vinci) द्वारा चित्रित मोना लिसा (Mona Lisa) दुनिया में सबसे प्रसिद्ध चित्रों में से एक है. भटकती आंखों और हल्की सी मुस्कान वाली महिला की मशहूर पेंटिंग न केवल एक मास्टरपीस है, बल्कि यह कला की सबसे पैरोडी वाली कृतियों में से एक है.

 

मोना लिसा की नई तस्वीरों ने लोगों को चौंकाया

1/5
मोना लिसा की नई तस्वीरों ने लोगों को चौंकाया

मोनालिसा की एक ऐसी ही मजेदार और दिल को खुश कर देने वाली सीरीज इंटरनेट पर वायरल हो रही है. ट्विटर यूजर पूजा सांगवान ने तस्वीर की एक सीरीज शेयर की, जिसमें दिखाया गया था कि अगर मोना लिसा देश के विभिन्न राज्यों से संबंधित होती तो कैसी दिखती.

साउथ दिल्ली की 'लिसा मौसी'

2/5
साउथ दिल्ली की 'लिसा मौसी'

पूजा सांगवान ने अपने पहले ट्वीट में मोनालिसा का साउथ दिल्ली सीरीज 'लिसा मौसी' (Lisa Mausi) को दिखाया. दूसरे ट्वीट में मोनालिसा को महाराष्ट्रियन 'लिसा ताई' के रूप में दिखाया गया. साड़ी और बड़ी लाल बिंदी पहने, अगले ट्वीट में बिहार की रहने वाली 'लिसा देवी' दिखाई दी.

राजस्थान की 'महारानी लिसा'

3/5
राजस्थान की 'महारानी लिसा'

ट्विटर थ्रेड में राजस्थान की 'महारानी लिसा' और कोलकाता की 'शोना लिसा' भी दिखाई गई. तस्वीरें शेयर किए जाने के बाद से ट्विटर थ्रेड को हजारों लाइक और कमेंट्स मिले. इंटरनेट यूजर मशहूर पेंटिंग के पैरोडी सीरीज से प्रभावित हुए.

गुजरात की 'लिसा बेन'

4/5
गुजरात की 'लिसा बेन'

केरल की 'लिसा मोल', तेलंगाना की 'लिसा बोम्मा' और अंत में गुजरात की 'लिसा बेन' के साथ सोशल मीडिया पोस्ट खत्म हो गया. तस्वीरें देखकर एक यूजर ने लिखा, 'सच यह है कि हर पोशाक और गेटअप अलग होने के बावजूद यह तस्वीरें बेहद सुंदर हैं.' 

सोशल मीडिया पर लोगों की ऐसी रही प्रतिक्रिया

5/5
सोशल मीडिया पर लोगों की ऐसी रही प्रतिक्रिया

तस्वीरों को देखने के बाद लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी. मोना लिसा का ऐसा रूप पहले ही शायद किसी ने देखा होगा. दुनियाभर में मशहूर पेटिंग को लेकर एक यूजर ने लिखा, 'अद्भुत थ्रेड, दा विंची के प्रशंसक मिली-जुली प्रतिक्रिया दे सकते हैं. अच्छे तरीके से साड़ी के पहनावे और नेक्स्ट लेवल का एडिट.' एक अन्य यूजर ने थ्रेड को 'इंटरनेट पर सबसे अच्छी पोस्ट' होने की बात कही. जबकि चौथे ने कमेंट में लिखा, 'बहुत अच्छी तरह से और समझदारी से किया गया.'

photo-gallery