Advertisement
photoDetails1hindi

Viral News: अपने बच्‍चे को रोज ऐसा खाना देती है मां, देखकर छूट सकते हैं पसीने

Weird News: अपने बच्‍चों (Kids) को पूरा पोषण देने के लिए मांएं (Mothers) कई तरीके आजमाती हैं. ताकि बच्‍चे हरी सब्जियां, डेयरी प्रोडक्‍ट्स आदि बिना ना-नुकुर किए खा लें, तब भी कई बार उन्‍हें इस मामले में नाकामी ही हाथ लगती है. लेकिन बेल्जियम में रहने वाली एक मां ने अपने बच्‍चे को खाने की ओर आकर्षित करने के लिए ऐसा तरीका अपनाया जो कई लोगों के पसीने छुड़ा सकता है. 

प्‍लेट में उतारे जंगली जानवर

1/5
प्‍लेट में उतारे जंगली जानवर

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक पेशे से ग्राफिक डिजाइनर रहीं जोलांडा स्‍टोकरमैन खाने की प्लेट को कैनवास की तरह इस्‍तेमाल कर लेती हैं. वे खाने की प्‍लेट (Food Plate) में हेल्‍दी चीजों से जानवरों के चेहरे (Animal's Face) बनाती हैं जो कि हुबहू असली जंगली जानवरों (Real Animals) जैसे दिखते हैं. 

खाने की प्‍लेट में शेर

2/5
खाने की प्‍लेट में शेर

असल जिंदगी में शेर का नाम सुनते ही कई लोग डर जाते हैं, उस पर शेर से सामना होने पर तो पसीना छूटना लाजिमी है. लेकिन जोलांडा के बच्‍चों का अक्‍सर शेर से सामना होता रहता है क्‍योंकि उनकी मां खाने को शेर की शक्‍ल में सर्व करती है. 

खाने में घोड़ा

3/5
खाने में घोड़ा

जोलांडा ने खाने की प्‍लेट में कई तरह की खाने की चीजों से ऐसा घोड़ा बनाया, जिसे देखकर कोई भी उसे असली घोड़ा समझने की भूल कर सकता है. जोलांडा अपनी इस क्रिएटिविटी का उपयोग अपने बिजनेस में भी कर रही हैं. वे ऐसे ही मजेदार फूड प्रोडक्‍ट सेल करके कई बच्‍चों को हेल्‍दी खाने की ओर आकर्षित कर रही हैं. खाने को ऐसे डरावने लेकिन मजेदार अंदाज में देखकर बच्‍चे खुश हो जाते हैं और पूरा खाना चट कर जाते हैं.

उल्‍लू

4/5
उल्‍लू

उन्‍होंने चावल और कई तरह के बीजों का उपयोग करके उल्‍लू भी बनाया है. जो कि एकदम असली उल्‍लू जैसा दिखता है.

क्‍यूट गिलहरी

5/5
क्‍यूट गिलहरी

बच्‍चों को अक्‍सर गिलहरी के पीछे भागते देखा जाता है लेकिन जोलांडा ने बच्‍चों के लिए खाने की प्‍लेट में ही गिलहरी बना दी है. इसके लिए ब्रेड और अलग-अलग कलर की क्रीम का इस्‍तेमाल किया. कमाल की बात ये भी है कि वे खाने को मजेदार बनाने के साथ-साथ न्‍यूट्रीशन का भी पूरा ध्‍यान रखती हैं और ढेर सारे हेल्‍दी फूड आइटम्‍स का इस्‍तेमाल करती हैं. 

(सभी फोटो: सांकेतिक) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़