अजगर ने निगल ली मगरमच्छ के बराबर वाली छिपकली, जिसने भी Video देखा अटक गईं सांसें
Advertisement

अजगर ने निगल ली मगरमच्छ के बराबर वाली छिपकली, जिसने भी Video देखा अटक गईं सांसें

Saanp Ka Video: भारत के जंगलों में पाए जाने वाले अजगर और कोमोडो ड्रैगन के बीच एक भयंकर लड़ाई का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक विशाल अजगर ने कोमोडो ड्रैगन को अपनी चपेट में ले लिया है और दोनों के बीच जान की जंग छिड़ गई है.

अजगर ने निगल ली मगरमच्छ के बराबर वाली छिपकली, जिसने भी Video देखा अटक गईं सांसें

Python Vs Komodo Dragon: भारत के जंगलों में पाए जाने वाले अजगर और कोमोडो ड्रैगन के बीच एक भयंकर लड़ाई का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक विशाल अजगर ने कोमोडो ड्रैगन को अपनी चपेट में ले लिया है और दोनों के बीच जान की जंग छिड़ गई है. यह लड़ाई सिर्फ ताकत की नहीं बल्कि अस्तित्व की भी लड़ाई है और कोई भी हार मानने को तैयार नहीं है. अजगर और कोमोडो ड्रैगन दोनों ही बेहद खतरनाक जीव हैं. अजगर दुनिया का सबसे लंबे सांपों में से एक है और इसकी लंबाई 30 फीट तक हो सकती है. वहीं, कोमोडो ड्रैगन दुनिया की सबसे बड़ी छिपकली है और इसका वजन 300 किलो तक हो सकता है.

अजगर और कोमोडो ड्रैगन के बीच भयंकर लड़ाई

दोनों ही जीवों में बहुत ताकत होती है और वे अपने शिकार को मारने के लिए जहरीले दांतों का इस्तेमाल करते हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे अजगर ने कोमोडो ड्रैगन को अपनी लपेट में ले लिया है और उसे कुचलने की कोशिश कर रहा है. वहीं, कोमोडो ड्रैगन भी अपने बचाव में अजगर पर हमला कर रहा है. यह लड़ाई आखिरकार किसकी जीत होगी, यह कहना मुश्किल है. लेकिन इतना तय है कि यह एक बेहद ही रोमांचक और खतरनाक लड़ाई है. इस वीडियो को आप किसी जंगल में लड़ते हुए देख सकते हैं. कोमोडो ड्रैगन अपने मुंह से लगातार अगजर को दबोचता रहता है.

 

 

वीडियो पर कई सारे लोगों ने दिया रिएक्शन

करीब डेढ़ मिनट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वीडियो को अब तक 2 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और इसे एक्स पर @BrutaINature1 नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. वीडियो पर कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, "आखिर में कौन जीता. प्रकृति सचमुच में बेहद ही खतरनाक है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "यह सोचना पागलपन है कि जानवर हर समय इस तरह लड़ते क्यों रहते हैं." एक तीसरे यूजर ने लिखा, "प्रकृति वास्तव में हैरान कर देने वाला है." एक चौथे यूजर ने लिखा, "मैं होता तो रिकॉर्ड भी नहीं कर पाता."

Trending news