One Night In Jail: 'एक रात के पांच सौ रुपये' भारत की इस जेल ने लोगों को दिया अनोखा ऑफर
topStorieshindi

One Night In Jail: 'एक रात के पांच सौ रुपये' भारत की इस जेल ने लोगों को दिया अनोखा ऑफर

Haldwani Jail: चौंकाने वाली बात यह भी है कि बताया गया कि अगर आपकी कुंडली में कभी जेल लिखी है तो ऐसा करने से आप इससे भी छुटकारा पा जाएंगे. इसके अलावा कई अन्य दावे भी किए गए हैं.

One Night In Jail: 'एक रात के पांच सौ रुपये' भारत की इस जेल ने लोगों को दिया अनोखा ऑफर

Real Jail Experienc Offer: इस दुनिया में कोई भी इंसान जेल नहीं जाना चाहता और ऐसा इसलिए क्योंकि किसी को भी जेल तभी भेजा जाता है जब उसने कोई गुनाह किया हो. लेकिन उत्तराखंड की एक जेल ने अनोखा ऑफर देकर लोगों की जेल के बारे में भ्रांतियां कम करने की कोशिश की है. इस जेल के दावे और तर्क के बाद शायद यह ऑफर कुछ लोगों को आकर्षक भी लगे.

जेल के अंदर रियल लाइफ एक्सपीरियंस
दरअसल, यह ऑफर उत्तराखंड के हल्द्वानी जेल प्रशासन की तरफ से लोगों को दिया जा रहा है. ऑफर के मुताबिक 500 रुपये प्रति रात के शुल्क पर लोगों को जेल के अंदर का रियल लाइफ एक्सपीरियंस करवाया जाएगा. इसका मकसद लोगों को बुरे कर्मा से बचाना है ताकि वो महसूस कर सकें कि जेल में जिंदगी कैसी होती है. इतना ही नहीं इसके साथ एक और भी गजब का तर्क दिया गया है.

500 रुपए में एक रात बिता सकेंगे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ लोगों की कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति को देखकर ज्योतिषी भविष्यवाणी करते हैं कि उन्हें अपने जीवन में एक बार जेल जाना होगा. ऐसे में लोग भविष्य में किसी कारण से जेल जाने का योग काटने के लिए खुद ही जेल में रहने चले जाते हैं. ऐसे ही लोगों के लिए जेल का एक हिस्सा तैयार किया जा रहा है, जहां लोग 500 रुपए में एक रात बिता सकेंगे.

जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी की इस जेल को 1903 में बनाया गया था. इसमें छह स्टाफ क्वार्टरों के साथ एक पुराने शस्त्रागार का एक हिस्सा है. जेल के प्रशासन ने मीडिया को बताया कि छोड़े गए हिस्से को 'जेल के मेहमानों' के लिए तैयार किया जा रहा है. कुछ लोगों को कुंडली में बंधन योग होने की वजह से ज्योतिष जेल में रात बिताने की सलाह देते हैं. हमारे पास जेल के अंदर एक हिस्सा है जिसे डमी जेल कह सकते हैं. इसे हमने बिल्कुल जेल की तरह ही तैयार किया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news