व्हाट्सऐप पर लगाया ऐसा स्टेटस, SDM ने दी तीन दिन तक घर-घर जाकर तिरंगा बांटने की सजा
Advertisement
trendingNow11309577

व्हाट्सऐप पर लगाया ऐसा स्टेटस, SDM ने दी तीन दिन तक घर-घर जाकर तिरंगा बांटने की सजा

Uttar Pradesh: तिरंगे के अपमान पर एक युवक पर रिपोर्ट दर्ज हुई. सजा के तौर पर युवक को दिन 3 दिन तक घर-घर तिरंगा बांटने की सजा मिली. यह सजा एसडीएम कोर्ट ने जमानत के समय सुनाई.

 

व्हाट्सऐप पर लगाया ऐसा स्टेटस, SDM ने दी तीन दिन तक घर-घर जाकर तिरंगा बांटने की सजा

Punishment For Insulting The Tricolor: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit) में तिरंगे के अपमान पर एक युवक पर रिपोर्ट दर्ज हुई. सजा के तौर पर युवक को दिन 3 दिन तक घर-घर तिरंगा बांटने की सजा मिली. यह सजा एसडीएम कोर्ट ने जमानत के समय सुनाई. दरअसल, युवक ने वॉट्सऐप पर स्टेटस लगाया था, जिसमें उसने तिरंगे के ऊपर धार्मिक झंडा लगा दिया था. अब युवक 3 दिन से घर-घर झंडा बांट रहा है. ऐसी सजा बेहद ही कम सुनने को मिलती है. एसडीएम ने यह सजा उसे समझाने के लिए दी कि दोबारा ऐसी गलती न करे.

व्हाट्सऐप पर लगाया ऐसा स्टेटस

बताते चले कि यह मामला बीते 14 अगस्त का है. पोस्ट सामने आने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी थी और उसी रात पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. युवक का नाम गुरवन्त सिंह है, जिसकी उम्र 27 वर्ष है. ये कोतवाली पूरनपुर क्षेत्र के बंजरिया गांव का रहने वाला है. युवक पिता के साथ खेती करता है. उसे 15 अगस्त को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया. एसडीएम ने उसे सशर्त जमानत दी.

युवक को तीन दिन तक घर-घर झंडा बांटने की सजा

एसडीएम आशुतोष गुप्ता ने बताया, 'युवक को तीन दिन तक घर-घर झंडा बांटने की सजा मिली है. उसके परिवार के सदस्य आर्मी में हैं. परिवार के लोगों ने युवक को माफ करने की गुहार लगाई थी. बताया था कि उसने गलती से धार्मिक झंडे से नीचे तिरंगा लगा दिया है. जिसके बाद जमानत दी गयी. जमानत पर छूटने के बाद युवक गुरवन्त सिंह घर-घर जाकर तिरंगे बांट रहा है. घरों की छत पर तिरंगा लगा रहा है. इसका अपडेट भी एसडीएम को फोटो और वीडियो के जरिए दे रहा है.'

रिपोर्टर - मोहम्मद तारिक

अपनी तस्वीर के साथ अपने प्रियजनों को दीजिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news