अंडे समझकर Golf Ball निगल गया खतरनाक और जहरीला सांप, फिर ऐसी हो गई दशा
Advertisement

अंडे समझकर Golf Ball निगल गया खतरनाक और जहरीला सांप, फिर ऐसी हो गई दशा

Snake Viral Photos: यह घटना अमेरिका के नॉर्दन कोलोराडो में हुई, जहां एक सांप ने अंडे समझकर गोल्फ बॉल को ही निगल गया. गोल्फ बॉल उसके सांप के ऊरी हिस्से में फंस गई.

 

अंडे समझकर Golf Ball निगल गया खतरनाक और जहरीला सांप, फिर ऐसी हो गई दशा

Snake Swallowed Golf Ball: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सांप न सिर्फ काटते हैं बल्कि कई जीवित चीजों को निगल भी जाते हैं. सांप अक्सर अंडों को मुंह से अपने अंदर निगल लेते हैं. हालांकि, एक सांप ने धोखे से गोल्फ की बॉल को निगल लिया. जी हां, यह घटना अमेरिका के नॉर्दन कोलोराडो में हुई, जहां एक सांप ने अंडे समझकर गोल्फ बॉल को ही निगल गया. गोल्फ बॉल उसके सांप के ऊरी हिस्से में फंस गई. नॉर्दर्न कोलोराडो वाइल्डलाइफ सेंटर ने मंगलवार को घटना की जानकारी देते हुए कहा कि रेंगने वाले सांप के बाड़ में फंसने के बाद स्टाफ सदस्यों को उसकी मदद के लिए बुलाया गया था.

सांप हुआ कंफ्यूजन का शिकार, निगल लिया गोल्फ बॉल

वाइल्डलाइफ सेंटर ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा, 'फिलहाल, हमें ऐसा रोजाना देखने को नहीं मिलता. हमारी टीम को इस बुलस्नेक की मदद करने के लिए बुलाया गया था, जो एक चिकन कॉप के भीतर दो गोल्फ गेंदों को निगलने के बाद बाड़ में फंस गया था. सांप को ये गोल्फ बॉल खाने वाले अंडे लगे और गलती से निगल गया.' उन्होंने तस्वीरें भी साझा कीं, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे गोल्फ की गेंद सांप के शरीर के अंदर उभरी हुई दिखाई दे रही है.

 

30 मिनट के अंदर सांप के अंदर से गोल्फ बॉल को निकाला

कैप्शन में, वाइल्डलाइफ सेंटर ने कहा कि एक बार जब कर्मचारियों ने सांप को पकड़ लिया तो उन्होंने देखा कि गोल्फ की गेंदें सांप की आंतों में गंभीर रुकावट पैदा कर रही थीं. फिर उन्होंने विशेष तकनीकों का उपयोग करके सांप की मदद करने की धीमी प्रक्रिया शुरू की. धीमी और सावधानीपूर्वक प्रक्रिया को पूरा करने में केट और मिशेला को लगभग 30 मिनट लगे. ये गोल्फ बॉल सांप के भीतर एक गंभीर जीआई अवरोध पैदा कर रहे थे, सर्जरी करने से बचने के लिए उन्हें जल्दी और सुरक्षित रूप से निकाल दिया गया.

फेसबुक पर तस्वीरें जमकर हो रही वायरल

एक अन्य तस्वीर में गोल्फ गेंदों को सांप से निकाले जाने के बाद दिखाया गया है. वाइल्डलाइफ अधिकारियों ने कहा कि सांप को कोई परेशानी नहीं हुई और अब तक वह बिल्कुल सही है. बेशक यह सांप भूखा रहा होगा. पारिस्थितिक तंत्र में संतुलन बनाए रखने में सांप महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. सांपों की 3,500 से अधिक प्रजातियां हैं, जिनमें से केवल 600 जहरीले होते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news