Thirsty Crow: कौआ..बोतल..कंकड़ और पानी, पहली बार इसका वीडियो सामने आया है..देखिए कितनी सही थी कहानी!
Advertisement
trendingNow11636308

Thirsty Crow: कौआ..बोतल..कंकड़ और पानी, पहली बार इसका वीडियो सामने आया है..देखिए कितनी सही थी कहानी!

Nostalgic Story: यह बहुत ही गजब वीडियो सामने आया है. वीडियो के सामने आते ही सोशल मीडिया पर तूफान मच गया. लोगों को बचपन की वह कहानी याद आ गई, जिसमें एक प्यासे कौए ने पानी पीने के लिए जबरदस्त तरकीब निकाली थी. यह कुछ वैसा ही वीडियो है और उस कहानी से मिलता-जुलता भी है.

Thirsty Crow: कौआ..बोतल..कंकड़ और पानी, पहली बार इसका वीडियो सामने आया है..देखिए कितनी सही थी कहानी!

Story Of Crow And Water: बचपन में हम एक कहानी सुनते थे, जिसमें एक प्यासा कौआ पानी के लिए भटकता है और आखिर में उसको एक घड़े में थोड़ा सा पानी दिखाई देता है. लेकिन दिक्कत यह हो जाती है कि उसकी चोंच वहां तक पहुंच नहीं पाती है. इसके बाद तो फिर कौआ कमाल कर देता है. कौआ कुछ ऐसा करता है कि वह पानी घड़े में ऊपर पहुंच जाता है फिर वह अपनी प्यास बुझाता है.

कहानी को साकार करता हुआ!
असल में यह कहानी हम जरूर सुनते आए थे, लेकिन कभी इसका प्रमाण या वीडियो देखने को नहीं मिला था. हाल ही में सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक कौआ उस कहानी को बिल्कुल साकार करता हुआ नजर आ रहा है. इस वीडियो को TansuYegen नामक यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है. यह वीडियो भारत के बाहर का बताया जा रहा है.

उसने कुछ ऐसा किया कि सब हैरान
वीडियो में दिख रहा है एक कौआ एक बोतल के बगल बैठा हुआ है. उस बोतल में पानी भरा हुआ है लेकिन पूरा नहीं भरा हुआ है. इस बोतल के बगल कुछ कंकड़-पत्थर भी पड़े हुए हैं. यह कौआ पहले उस बोतल से पानी पीने का प्रयास करता है, लेकिन असफल हो जाता है क्योंकि उसकी चोंच नहीं पहुंच पाती है. फिर बाद में उसने कुछ ऐसा किया कि सब हैरान रह गए.

धीरे-धीरे पानी ऊपर आ गया
इस कौवे ने बोतल के बगल में पड़े कंकड़-पत्थर को अपनी चोंच में दबाकर बोतल में डालना शुरू किया और फिर धीरे-धीरे पानी ऊपर आ गया. पानी इतना ऊपर पहुंच गया कि कौआ अब उसको अपनी चोंच के सहारे पी सकता था. यह वीडियो बिल्कुल उस कहानी का हूबहू वीडियो रूपांतरण है, जो बचपन में किस्से के रूप में सुनाई जाती थी.

यूजर्स ने सवाल भी उठाए लेकिन..
हालांकि यह वीडियो हाल ही में जब वायरल हुआ तो इस पर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं. कुछ यूजर्स का मानना है इस कहानी को लेकर पहले भी असफल प्रयास हो चुके हैं. वहीं एक यूजर ने दावा किया कि यह एक ट्रेंड किया हुआ कौवा है और इस कौवे को ट्रेनिंग दी गई है. इसके बाद यह वीडियो फिल्माया गया है. फिलहाल जो भी हो, इस बात की तो पुष्टि नहीं है. लेकिन यह जबरदस्त वीडियो जमकर वायरल जरूर हो रहा है.

Trending news