अब मुझे कोई जॉब नहीं देगा: बॉस ने WFH करने वाली लड़की को कामचोरी की वजह से निकाला
Advertisement
trendingNow12198078

अब मुझे कोई जॉब नहीं देगा: बॉस ने WFH करने वाली लड़की को कामचोरी की वजह से निकाला

Work From Home: 38 साल की महिला सुजी चीखो ने अपने साथ हुए एक हैरान कर देने वाली घटना के बारे में बताया. उसने बताया कि वह वर्क फ्रॉम होम करती थी, और उसे हाल ही में उनके इंश्योरेंस ऑस्ट्रेलिया ग्रुप के ऑफिस से निकाल दिया गया. 

 

अब मुझे कोई जॉब नहीं देगा: बॉस ने WFH करने वाली लड़की को कामचोरी की वजह से निकाला

Viral News: 38 साल की महिला सुजी चीखो ने अपने साथ हुए एक हैरान कर देने वाली घटना के बारे में बताया. उसने बताया कि वह वर्क फ्रॉम होम करती थी, और उसे हाल ही में उनके इंश्योरेंस ऑस्ट्रेलिया ग्रुप के ऑफिस से निकाल दिया गया. वो पिछले 18 सालों से इसी कंपनी में काम कर रही थीं. उन्हें नवंबर 2022 में उनके काम की परफॉर्मेंस और आउटपुट को लेकर आधिकारिक चेतावनी दी गई थी. लेकिन, जिस चीज़ ने सबसे ज्यादा लोगों का ध्यान खींचा है वो है उनकी परफॉर्मेंस जांचने का तरीका.

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु के जिस लेक में सबसे ज्यादा प्रदूषण, उसी तर्ज पर रेस्टोरेंट ने बनाई कॉकटेल

सुधारने के लिए बॉस ने दिया था मौका

सुजी चीखो को उनके काम को सुधारने के लिए एक खास प्लान पर रखा गया था. इस दौरान अक्टूबर से दिसंबर के बीच 49 दिनों तक उनके कंप्यूटर की गतिविधियों को देखा गया, जिसमें ये भी शामिल था कि वो कितनी बार कीबोर्ड पर टाइप करती हैं. उन्हें काम पूरा करने की आखिरी तारीख (डेडलाइन) मिस करने, मीटिंग्स में शामिल न होने और जरूरी काम ना निपटा पाने के कारण 20 फरवरी को कंपनी से निकाल दिया गया. फेयर वर्क कमीशन (FWC) को पता चला कि वो अक्सर अपने तयशुदा समय से कम काम करती थीं, कई दिनों में देर से ऑफिस आती थीं और जल्दी चली जाती थीं.

मीटिंग में भी मैनेजर संग हुई थी बात बहस

सुजी की ऑनलाइन गतिविधि के मुताबिक, कुछ दिन तो उन्होंने बिलकुल काम भी नहीं किया. फेयर वर्क कमीशन (FWC) की रिपोर्ट के मुताबिक, जब सुजी चीखो की परफॉर्मेंस के बारे में मीटिंग हो रही थी, तब वो एक बार अपने मैनेजर के साथ माइक्रोसॉफ्ट टीम्स मीटिंग में शामिल हुईं. इस मीटिंग में उन्होंने अपने हाथ पर अपशब्द लिख रखा था. समीक्षा के बारे में हुई दूसरी औपचारिक मीटिंग में, सुजी ने कहा कि उन्हें "बिलकुल भी विश्वास नहीं" है कि कंपनी द्वारा इकट्ठा किया गया डेटा सही है. हालांकि, वो ये साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं दे पाईं.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 9 साल की हरियाणवी बच्ची ने की 75 किलो की डेडलिफ्ट, यूजर्स ने दिए रिएक्शन

महिला ने कहा कि निजी परेशानियों से गुजर रही थी

FWC की रिपोर्ट के अनुसार, सुजी ने अपने मैनेजर से कहा, "ये हो सकता है कि मैं कभी-कभी दुकान जाने के लिए निकल जाऊं, लेकिन पूरा दिन तो नहीं. मुझे इस बारे में सोचने के लिए थोड़ा समय चाहिए और मैं जवाब दूंगी." बाद में उन्होंने लिखित जवाब में बताया कि, "उस समय वो कई निजी परेशानियों से गुजर रही थीं, जिसकी वजह से उनकी मानसिक सेहत खराब हो गई थी. उनका मानना था कि इस वजह से उनके काम पर असर पड़ा." उन्होंने किसी चोट के कारण कुछ परेशानियां होने का भी जिक्र किया. सुजी का कहना था कि उन्होंने डॉक्टर की अपॉइंटमेंट के बारे में अपने मैनेजर को Teams मैसेज के जरिए बताया था और ये भी कहा कि वो बाद में उस समय की भरपाई कर लेंगी.

Trending news