IAS ऑफिसर ने शेयर की इंटरव्यू के लिए आए कॉल लेटर की तस्वीर, 14 साल पुरानी फोटो हुई वायरल
Advertisement
trendingNow11554560

IAS ऑफिसर ने शेयर की इंटरव्यू के लिए आए कॉल लेटर की तस्वीर, 14 साल पुरानी फोटो हुई वायरल

UPSC Interview Call Later: कई आईएएस और आईपीएस अधिकारी अक्सर सोशल मीडिया पर अपने काम के अनुभव और परीक्षा की तैयारी के लिए पढ़ाई करने के तरीके को शेयर करते हैं. उनमें से कुछ सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता हैं.

 

IAS ऑफिसर ने शेयर की इंटरव्यू के लिए आए कॉल लेटर की तस्वीर, 14 साल पुरानी फोटो हुई वायरल

UPSC Civil Services Exam Interview: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा (UPSC civil services exam) को भारत में सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है. इसे पास करना कई उम्मीदवारों के लिए एक सपना है. UPSC CSE परीक्षा को क्रैक करने के लिए घंटों पढ़ाई करनी पड़ती है. कई उम्मीदवार IAS या IPS अधिकारी बनने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. कई आईएएस और आईपीएस अधिकारी अक्सर सोशल मीडिया पर अपने काम के अनुभव और परीक्षा की तैयारी के लिए पढ़ाई करने के तरीके को शेयर करते हैं. उनमें से कुछ सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता हैं. ऐसे ही एक आईएएस अधिकारी हैं आईएएस अवनीश शरण, जो अक्सर यूपीएससी (Union Public Service Commission) परीक्षा के अपने सफर को शेयर करते हैं.

IAS अधिकारी ने शेयर किया इंटरव्यू का कॉल लेटर

आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण (IAS Officer Awanish Sharan) यूपीएससी के उम्मीदवारों को परीक्षा में सफल होने के टिप्स भी देते हैं. छत्तीसगढ़ कैडर के 2009 बैच के आईएएस अधिकारी ने अब यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा इंटरव्यू के लिए अपना कॉल लेटर शेयर किया है. कॉल लेटर में 13 अप्रैल 2009 को इंटरव्यू की तारीख बताई गई थी. इंटरव्यू के लिए अपना कॉल लेटर शेयर करने के बाद कई यूजर्स ने उनके पोस्ट पर रिस्पॉन्स किया. पोस्ट देखने के बाद कुछ यूजर्स ने कहा कि यह लेटर यूपीएससी उम्मीदवारों के लिए एक प्रेरणा है. 

 

 

साल 2023 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया हुई शुरू

यह एक संयोग है कि आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने कॉल लेटर उसी दिन शेयर किया जब यूपीएससी (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 के लिए अधिसूचना जारी की. यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 1 फरवरी, 2023 से शुरू हो रही है. जिन्हें नहीं मालूम उन्हें बता दें कि किसी भी आवेदनकर्ता को तीन चरणों से गुजरना होगा. इसे पास करने के लिए सिविल सेवा परीक्षा के चरण - प्रीलिमिनरी, मेन्स और फिर पर्सनैलिटी टेस्ट.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news