Video: ऊंट आया जिपलाइन के नीचे...यह वीडियो देखकर आप हक्के-बक्के रह जाएंगे
Advertisement
trendingNow11822178

Video: ऊंट आया जिपलाइन के नीचे...यह वीडियो देखकर आप हक्के-बक्के रह जाएंगे

Viral Video: पहाड़ों के बीच का यह वीडियो बहुत ही खूबसूरत लग रहा है. लेकिन जब इसको ध्यान से देखा जाएगा तो उसमें एक ट्विस्ट निकलकर आएगा. बहुत कम लोग ही इस वीडियो की असलियत को जान पाएंगे.

Video: ऊंट आया जिपलाइन के नीचे...यह वीडियो देखकर आप हक्के-बक्के रह जाएंगे

Camel On Zipline: संयुक्त अरब अमीरात एक ऐसा देश है जहां ऊंटों का बड़ा ही महत्व है. यहां ऊंटों पर बैठकर लोग फोटो खिंचवाते हैं या फिर उनके ऊपर बैठकर आनंद लेते हैं. लेकिन इसी बीच एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक ऊंट जैसा जानवर जिपलाइन करता हुआ नजर आ रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि पहाड़ों के बीच बनाई गई जिपलाइन पर यह सरकता हुआ एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंच रहा है. ऐसा लग रहा है कि कोई इंसान इसे कर रहा है जबकि यह एक ऊंट दिखाई दे रहा था.

दरअसल, हाल ही में यह वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संयुक्त अरब अमीरात की ट्रैवल एजेंसी रेना टूर्स ने इस वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो को रास अल खैमा का बताया गया है. इसे दुनिया की सबसे लंबी जिपलाइन बताया गया. इसी पर अचानक लोगों ने देखा कि एक ऊंट जैसा जानवर प्रोटेक्टिव गियर में बंधा हुआ है और वह एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंच रहा है. 

कुछ लोग ऊंट को इतनी ऊंचाई से जिपलाइन के जरिए सैर कराने को लेकर चिंतित थे. उन्होंने इसे अमानवीय बता दिया. जबकि काफी लोगों को यह पसंद आया और उनको लगा कि वाकई में यह ऐसा करता दिख रहा है और वह भी सुरक्षा से लैस होकर क्योंकि उसके शरीर में प्रोटेक्टिव गियर बंधे हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन इसी बीच इस वीडियो में एक ऐसा कुछ निकल कर आया जिस देखकर लोग हैरान रह गए हैं.

असल में यह ऊंट नहीं था बल्कि ऊंट का एक बड़ा सा खिलौना था जो दिखने में बिल्कुल असली ऊंट जैसा लग रहा है. इस खिलौने में ही प्रोटेक्टिव गियर को बांध दिया गया है और उसे जिपलाइन के एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचाया गया है. दूर से देखने पर यह बिल्कुल असली ऊंट जैसा नजर आ रहा है और यहीं सोशल मीडिया के यूजर्स गच्चा खा गए. लेकिन जब उन्होंने नजदीक से देखा तो सारा माजरा समझ में आ गया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rayna Tours (@raynatours_)

Trending news