Viral: 'शिक्षा का पतन राष्ट्र का पतन', यूनिवर्सिटी गेट पर क्यों लगाया गया ऐसा मैसज
Advertisement
trendingNow12308872

Viral: 'शिक्षा का पतन राष्ट्र का पतन', यूनिवर्सिटी गेट पर क्यों लगाया गया ऐसा मैसज

'एक्स' पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि ये मैसेज साउथ अफ्रीका की एक यूनिवर्सिटी के गेट पर लगाया गया है. पोस्ट में इस बात को समझाया गया है कि कैसे शिक्षा के पतन से एक राष्ट्र का पतन हो सकता है.

Viral: 'शिक्षा का पतन राष्ट्र का पतन', यूनिवर्सिटी गेट पर क्यों लगाया गया ऐसा मैसज

Viral Post: सोशल मीडिया अजब-गजब पोस्ट से भरा हुआ है और रोजाना कुछ नया वायरल होता रहता है. कई बार इन पोस्ट में कुछ क्रिएटिविटी देखने को मिलती है तो कई बार सामाजिक मैसेज लिखा होता है, जिसे देखते ही लोग शेयर करने लगते हैं. ऐसा ही एक पोस्ट 'एक्स' पर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि ये मैसेज साउथ अफ्रीका की एक यूनिवर्सिटी के गेट पर लगाया गया है. पोस्ट में इस बात को समझाया गया है कि कैसे शिक्षा के पतन से एक राष्ट्र का पतन हो सकता है.

'देश को नष्ट करने के लिए परमाणु बम की जरूरत नहीं'

वायरल पोस्ट में लिखा गया, 'साउथ अफ्रीका में एक यूनिवर्सिटी के एंट्री गेट पर निम्नलिखित संदेश चिंतन हेतु लगाया गया था. किसी भी राष्ट्र को नष्ट करने के लिए परमाणु बमों के उपयोग या लंबी दूरी की मिसाइलों के उपयोग की आवश्यकता नहीं होती. इसके लिए केवल शिक्षा की गुणवत्ता को कम करने और छात्रों को परीक्षाओं में नकल की अनुमति देने की आवश्यकता है.'

मैसेज में आगे लिखा है, 'ऐसे डॉक्टरों के हाथों मरते हैं मरीज. ऐसे इंजीनियरों के हाथों ढहती हैं इमारतें. ऐसे अर्थशास्त्रियों और लेखाकारों के हाथों पैसा बर्बाद होता है. ऐसे धार्मिक विद्वानों के हाथों मानवता मर जाती है. ऐसे जजों के हाथों न्याय खत्म हो जाता है. शिक्षा का पतन राष्ट्र का पतन है.'

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पोस्ट

इस मैसेज को 'एक्स' पर किंग्सले मोघलू OON नाम के हैंडल से पिछले साल अक्टूबर में शेयर किया गया था, जो अब व्हाट्सऐप पर वायरल हो रहा है और लोग जमकर शेयर कर रहे हैं. इस पोस्ट पर 26 हजार से ज्यादा व्यूज हैं.

Trending news