Donation: इस राज्य की मंत्री ने किडनी के मरीज को दान किए सोने के कंगन, इलाज के लिए की मदद
Advertisement
trendingNow11254843

Donation: इस राज्य की मंत्री ने किडनी के मरीज को दान किए सोने के कंगन, इलाज के लिए की मदद

Donates Gold Bangle: एक किडनी के मरीज के पास उसके इलाज (Treatment) के पैसे नहीं थे तो उसकी मदद करने के लिए केरल की मंत्री (R Bindu) ने अपने हाथ से सोने के कंगन उतारकर उसे दान कर दिया. ये किसी फिल्म की स्क्रिप्ट नहीं बल्कि सच्ची घटना है.

प्रतीकात्मक फोटो

Kidney Patient Treatment: सोशल मीडिया पर आजकल केरल की मंत्री आर बिंदु सुर्खियों में छाई हुई हैं. उनके दान को देखकर हर कोई मंत्री के तारीफों के पुल बांध रहा है. केरल की उच्च शिक्षा मंत्री (Higher Education Minister) आर बिंदु ने समाज में एक अच्छा उद्हारण सेट किया है. बताया जा रहा है कि बिंदु एक ऐसे मरीज से मिलीं जिसके पास अपने किडनी ट्रांसप्लांट के पैसे नहीं थे. ये बात जानकर मंत्री को मरीज की मदद करने की इच्छा हुई और उन्होंने वहीं मौके पर खड़े-खड़े अपने हाथ में पहने सोने के कंगन उतारकर मरीज को दे दिए जिससे वो अपना इलाज करा सके. 

27 साल का परेशान मरीज

दरअसल केरल की उच्च शिक्षा मंत्री एक बैठक में भाग लेने के लिए आई थीं. यहां पर उनकी मुलाकात एक 27 साल के मरीज से हुई जो कि पैसों की तंगी से जूझ रहा था. इसके पास अपनी किडनी को ट्रांसप्लांट (Kidney Transplant) करवाने के भी पैसे नहीं थे. इसकी बात सुनकर मंत्री ने इसकी मदद करने का फैसला किया और पैसों की जगह अपने सोने के कीमती कंगन (Gold Bangles) दान कर दिए.

मंत्री की हो रही तारीफ

सोशल मीडिया (Social Media) पर ये किस्सा खूब वायरल हो रहा है. जो कोई भी इस घटना के बारे में सुन रहा है, केरल की मंत्री का फैन (Fan) ही बन जा रहा है. मंत्री ने सभी को मदद (Help) करते रहने की सीख दी है. जरूरी नहीं है कि मदद बहुत बड़ी हो लेकिन अपने से कमजोर व्यक्ति की अपने हिसाब से मदद करना वाकई में पुण्य का काम है. हर किसी को इस मंत्री से जिंदगी की सीख (Life Lesson) लेनी चाहिए.

लोगों का जीता दिल

केरल की मंत्री ने अपने इस कदम से लोगों का दिल ही जीत लिया है. इस घटना के बारे में सुनकर ऐसा लगता है कि ये किसी मूवी (Bollywood Movie) का सीन है लेकिन ये घटना वाकई में हुई है. सभी मंत्रियों के ऊपर भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोप नहीं लगे होते, बहुत से मंत्री अपने पद का इस्तेमाल लोगों की मदद करने के लिए भी करते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news