Viral Photo: गहरी नींद लेते हुए जिराफ की दिल छू लेने वाली खूबसूरत तस्वीर, देखिए उसका खास अंदाज
Advertisement
trendingNow1779967

Viral Photo: गहरी नींद लेते हुए जिराफ की दिल छू लेने वाली खूबसूरत तस्वीर, देखिए उसका खास अंदाज

प्रकृति में मौजूद हर चीज, जानवर और इंसान हमारे लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं. पेड़-पौधे हों, फूल-पत्तियां या पशु-पक्षी और जानवर, उनकी खूबसूरती हमेशा से इंसान को उनकी ओर आकर्षित करती रही है.

फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: प्रकृति में मौजूद हर चीज हमारे लिए किसी तोहफे से कम नहीं है. पेड़, पौधे, पहाड़, नदी, झरने, पक्षी, जानवर.. ये सभी धरती पर चार चांद लगाते हैं. हमें नेचर से काफी कुछ मिलता है. प्राकृतिक स्थलों पर हमें जो सुकून महसूस होता है, वह कहीं और नहीं मिल सकता है. दुनियाभर में जानवरों की कई प्रजातियां पाई जाती हैं. वे सभी अपने आप में बेहद खास हैं. सोशल मीडिया पर कई बार जानवरों की क्यूट हरकतों वाली तस्वीरें और वीडियो वायरल हो जाते हैं, जिन्हें देखकर हम खुद को उन्हें निहारने से रोक नहीं पाते हैं.

  1. जानवरों की क्यूट हरकतों वाली फोटो वायरल होते देर नहीं लगती
  2. सोशल मीडिया पर जिराफ की एक बेहद खूबसूरत फोटो छाई हुई है
  3. बेहद खास है इस जिराफ के सोने का अंदाज

यह भी पढ़ें- Viral Video: मछली के लिए कौए ने दिखाए गजब नखरे, ऐसी हरकत देख सभी हुए हैरान

बेहद गहरी है इस जिराफ की नींद
सोशल मीडिया (Social Media) पर जिराफ (Giraffe) की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह गहरी नींद लेता हुआ नजर आ रहा है. यह जिराफ बड़े प्यार से अपनी गर्दन घुमाकर सोता हुआ नजर आ रहा है. जब आप इस तस्वीर को देखेंगे तो एक पल के लिए ठहर जरूर जाएंगे. जिराफ के सोने का अंदाज बहुत ही प्यारा लग रहा है. लोग इस तस्वीर को काफी पसंद कर रहे हैं. वैसे तो जिराफ को हमेशा भागते और चलते ही देखा है लेकिन आरामदायक नींद लेते जिराफ को देखकर बेहद सुकून महसूस हो रहा है.

सोशल मीडिया पर मिल रहा दुलार
इस खूबसूरत तस्वीर को भारतीय वन सेवा (IFS) में अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. इस फोटो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है. यूजर भी इस तस्वीर को देखकर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि जिराफ की गर्दन डायनासॉर की तरह लग रही है. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा है कि वह अपनी दुनिया में कहीं खोया हुआ सा दिख रहा है.

ऐसी ही वायरल तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news