Viral Video: पिज्‍जा का ये रूप देखकर पकड़ लेंगे अपना सिर, बिक रहा है कुल्‍हड़ में !

जिस कुल्‍हड़ (Kulhad) में चाय पीते हैं या लस्‍सी का स्‍वाद चखते हैं क्‍या उसमें पिज्‍जा (Pizza) खाने की कल्‍पना की जा सकती है?  शायद नहीं. लेकिन सूरत के फूड स्‍टॉल (Surat's Food Stall) ने कुल्‍हड़ पिज्‍जा (Kulhad Pizza) लॉन्‍च किया है, जिसे देखकर कोई भी हैरान रह जाएगा. 

Viral Video: पिज्‍जा का ये रूप देखकर पकड़ लेंगे अपना सिर, बिक रहा है कुल्‍हड़ में !
(फोटो: यूट्यूब)

Viral Video: इटैलियन डिश पिज्जा (Pizza) के लिए एक कहावत है कि प्यार निराश कर सकता है, लेकिन पिज्जा नहीं. गुजरात (Gujarat) के सूरत शहर (Surat) में एक ऐसा नया कलेवर दिया गया है, जिसे देखकर ही आप चौंक जाएंगे. सूरत में एक स्ट्रीट-साइड फूड स्‍टॉल (Street side Food Stall) पर मिट्टी के कुल्‍हड़ में पिज्‍जा (Pizza in Kulhad) परोसा जा रहा है. देश में पहली बार पिज्‍जा के साथ ऐसा अनूठा प्रयोग किया गया है. इस अनूठे पिज्‍जा के फोटो-वीडियो भी अब जमकर वायरल (Viral) हो रहे हैं. इतना ही नहीं कई लोगों ने कहा है कि वे इस नए पिज्‍जा का स्‍वाद लेने के लिए बैचेन हैं. 

मिल चुके हैं 2 मिलियन से ज्‍यादा व्‍यू  

कुल्‍हड़ में सर्व होने वाले इस पिज्‍जा का वीडियो आमची मुंबई नाम के एक यूट्यूब पेज पर पोस्ट किया गया है, जिसे अब तक 2 मिलियन से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है और यह अब भी लगातार वायरल हो रहा है. इस अनूठे पिज्‍जा को सूरत के मशहूर स्नैक्स आउटलेट कोन चाट ने लॉन्‍च किया है. लोगों ने इस वीडियो को देखकर कई मजेदार कमेंट्स किए हैं.

एक यूजर ने लिखा है, 'मुझे भारतीय होने पर गर्व है, जिनमें इतना टैलेंट है कि वे कुल्‍हड़ में पिज्‍जा बना दें.' वहीं एक अन्‍य यूजर ने लिखा, 'मैं उसके कॉन्फिडेंस को देखकर हैरान हूं कि किस तरह उसने पिज्‍जा में मेयोनीज की 3 लेयर डालीं. यह पिज्जा नहीं है, बल्कि यह पोट्जा है ! इसे देखकर इटालियंस कूद पड़ेंगे.' 

यह भी पढ़ें: Weird News: शख्स को सैंडविच में मिली इतनी गंदी चीज, अब खाने से पहले सोचेगा हजार बार

ऐसे बनाया कुल्‍हड़ में पिज्‍जा 

इस वीडियो में नजर आता है कि कुल्हड़ पिज्जा (Kulhad Pizza) बनाने के लिए शख्‍स सबसे पहले एक कटोरी में सब्जी, ब्रेड क्रम्ब्स, मसाले और पनीर का मिक्‍सचर तैयार करता है. इसके लिए उसने उबला हुआ कॉर्न, कटे हुए टमाटर, पनीर क्यूब्स के साथ कई सॉस जैसे मेयोनीज और टोमैटो केचप आदि उपयोग किए हैं.

 

इसके बाद उसमें चाट मसाला, चिली फ्लेक्स, सीक्रेट सॉस और नमक मिलाया. फिर इस पूरे मिक्‍सचर को एक कुल्हड़ (मिट्टी का प्याला) में भर दिया. इसके बाद ऊपर से सॉस और लिक्विड चीज डाला. फिर ढेर सारा मोजेरेला चीज डाला और आखिर में इस कुल्‍हड़ पिज्‍जा को माइक्रोवेव में पकने के लिए रख दिए. कवने के बाद कुल्हड़ पिज्जा को कटे हुए हरे धनिये से सजाकर सर्व किया. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.