Viral Video: जब लोगों के सामने आ गया इतना विकराल चूहा, सभी हुए हैरान-परेशान

अगर हम आपसे कहें कि दुनिया के किसी कोने में एक बेहद विशालकाय चूहा पाया गया है तो? संभवत: आप यकीन नहीं करेंगे या इसे कोई मजाक समझेंगे लेकिन ऐसा वाकई में हुआ है.

Viral Video: जब लोगों के सामने आ गया इतना विकराल चूहा, सभी हुए हैरान-परेशान
फोटो साभार: फेसबुक

नई दिल्ली: हर घर, गली और शहर में चूहा पाया जाना बिल्कुल आम बात है. आपने भी अपने आस-पास कई तरह के चूहे देखे (Rat) होंगे. सफेद चूहों को तो लोग घर में पालते भी हैं. चूहे आमतौर पर छोटे आकार के होते हैं, हालांकि गोदाम, जंगल या रेलवे स्टेशन के आस-पास पाए जाने वाले कुछ चूहे आम चूहों से बड़े आकार के होते हैं और उन्हें देखकर अमूमन लोग घबरा भी जाते हैं. लेकिन अगर हम आपसे कहें कि दुनिया के किसी कोने में एक बेहद विशालकाय चूहा पाया गया है तो? संभवत: आप यकीन नहीं करेंगे या इसे कोई मजाक समझेंगे लेकिन ऐसा वाकई में हुआ है.

आंखों पर नहीं हुआ विश्वास
कई बार किसी चीज को देखकर हम इतने हैरान हो जाते हैं कि आंखों देखी पर भी विश्वास नहीं होता है. ऐसा ही कुछ मेक्सिको सिटी (Mexico City) में रहने वाले लोगों के साथ हुआ है, जिसे देखकर हर किसी के होश उड़ गए. यहां नाले की सफाई का काम चल रहा था और उसी दौरान सफाईकर्मियों को एक विशाल चूहा दिखाई दिया.

वायरल हुआ चूहे का वीडियो
ऐसे अजीबोगरीब वीडियो को वायरल होने में जरा भी समय नहीं लगता है. यही इस चूहे के साथ भी हुआ. चूहे का यह वीडियो (Viral Video) सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है. वहां मौजूद लोगों को पहली नजर में यह असली चूहा ही लग रहा था लेकिन जब ध्यान से देखा गया तो पता चला कि वह तो नकली है! दरअसल, वह एक हैलोवीन प्रॉप (Halloween Prop) था. शायद हैलोवीन पार्टी के बाद उसे नाले में डाल दिया गया होगा.  इस वीडियो में देखा जा सकता है कि चूहे का आकार कितना बड़ा है और उसके आस-पास मौजूद लोग हैरानी से उसे देख रहे हैं. बिल्कुल असली दिखाई देने वाले इस चूहे पर एक श्रमिक पानी डालता हुआ भी दिखाई दे रहा है.

खो गया था चूहे का प्रॉप
सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो शेयर होने के बाद लोग इस प्रॉप को फेंकने वाले की काफी निंदा कर रहे थे. एवलिन लोपेज नामक महिला ने बाद में इसकी जिम्मेदारी लेते हुए बताया था कि उसने कई साल पहले हैलोवीन में सजावट के लिए यह चूहा बनाया था. बाद में भारी बारिश के बाद यह खो गया था. उन्होंने नाले में चूहे के स्कल्पचर की तलाश के लिए मदद भी मांगी थी लेकिन उन्हें किसी का सहयोग नहीं मिला था.

ऐसे ही अजब-गजब वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें