Viral: शादी का कार्ड या स्टॉक मार्केट का कोई डॉक्यूमेंट! निमंत्रण देने का अनोखा अंदाज
topStories1hindi1470548

Viral: शादी का कार्ड या स्टॉक मार्केट का कोई डॉक्यूमेंट! निमंत्रण देने का अनोखा अंदाज

Wedding Card: यह कार्ड महाराष्ट्र के एक डॉक्टर कपल का बताया जा रहा है. कार्ड में स्टॉक मार्केट की शब्दावली का प्रयोग किया गया है. सोशल मीडिया पर इस कार्ड को लेकर लोगों की मिली जुली राय रही है. 

Viral: शादी का कार्ड या स्टॉक मार्केट का कोई डॉक्यूमेंट! निमंत्रण देने का अनोखा अंदाज

शादियों का सीजन नजदीक आ गया है. शादियों के दौरान फैंसी निमंत्रण कार्ड हमेशा चर्चा में रहते हैं. अक्सर लोग शादी में निमंत्रण देने के लिए कार्ड छपवाते वक्त कुछ स्पेशल डिजाइन सोचते हैं. हालांकि महाराष्ट्र के एक जोड़े ने अपनी शादी का कार्ड डिजाइन करने लिए कुछ अलग ही आइडिया सोचा.

स्टॉक मार्केट इंडिया द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर की गई एक पोस्ट के अनुसार, ‘नांदेड़ के एक जोड़े ने शेयर बाजार की शब्दावली के आधार पर अपनी शादी के निमंत्रण कार्ड को डिजाइन किया.‘

वायरल पोस्ट में, कार्ड में दूल्हे का नाम डॉ संदेश है और दुल्हन का नाम डॉ दिव्या लेकिन इन दोनों के नाम के आगे कुछ और भी जोड़ा गया है. दुल्हे के नाम के आगे मेडिसिन लिमिटेड और दुल्हन के नाम के आगे मेडिसिन लिमिटेड लिखा हुआ है. यानी कार्ड में दूल्हे का नाम डॉ. संदेश मेडिसिन लिमिटेड और दूल्हन का नाम डॉ. दिव्या एनेस्थीसिया लिमिटेड लिखा गया है.

 

कार्ड में सबसे ऊपर शेयर मार्केट के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझनवाला, वॉरेन बफेट और हर्षद मेहता का नाम लिखा हुआ. है.  इसके बाद कार्ड में अंग्रेजी में लिखा है आईपीओ, जिसे स्टॉक मार्केट की भाषा में इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग कहते हैं मगर इस कार्ड में इन्विटेशन ऑफ प्रिशियस ओकेजन लिखा है.

कार्ड में विवाह समारो को लिस्टिंग समारोह, दोस्तों और निवेशकों को रिटेल इनवेस्टर्स, वेडिंग वेन्यू को स्टॉक एक्सचेंज वेन्यू लिखा गया है. विवाह की विभिन्न रस्मों को भी शेयर बाजार में प्रयोग किए जाने शब्दों से दर्शाया गया है, जैसे- 'संगीत' को रिंगिंग बेल, 'रिसेप्शन' को 'इंटरिम डिविडेंड पेआउट' और 'फेरों' को 'लिस्टिंग सेरेमनी' लिखा गया है. वेडिंग वेन्यू को 'स्टॉक एक्सचेंज' का नाम दिया गया है.

हालांकि इस कार्ड पर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिली है. कोई इसे बहुत इनोवेटिव बता रहा है तो किसी ने इसे सुर्खिया बटोरने का एक तरीका कहा, एक यूजर ने इस परंपराओं का मजाक उड़ाना भी कहा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news