Weird News: एक बुरी आदत छोड़ने के चक्‍कर में 14 साल का लड़का खा गया 16 टूथब्रश! जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow11015108

Weird News: एक बुरी आदत छोड़ने के चक्‍कर में 14 साल का लड़का खा गया 16 टूथब्रश! जानें पूरा मामला

बुरी आदतें (Bad Habits) बड़ा नुकसान करवाती हैं इसलिए उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द छोड़ने की कोशिश करनी चाहिए. लेकिन एक बच्‍चे के लिए बुरी आदत छोड़ने का अजीब तरीका (Weird Way) बहुत भारी पड़ गया. 

(फोटो: मिरर यूके)

Weird News: बच्‍चे अक्‍सर मिट्टी (Soil) खाते रहते हैं या जिज्ञासावश सामने दिखने वाली हर चीज को मुंह में डालने की कोशिश करते हैं. कई बार वे अजीब चीजें (Weird Things) भी खा लेते हैं. हालांकि उम्र बढ़ने के साथ उनकी ये आदतें छूट जाती हैं. लेकिन एक बच्‍चे की मिट्टी खाने की आदत (Soil eating habit) जब 14 साल की उम्र तक नहीं छूटी तो वो और उसके घर के लोग परेशान हो गए. इसके बाद जो हुआ वह हैरान करने वाला है क्‍योंकि वह लड़का इस आदत को छुड़ाने के चक्‍कर में अजीब काम कर बैठा. 

  1. बच्‍चा खा गया था 16 टूथब्रश 
  2. ऑपरेशन करके डॉक्‍टरों ने पेट से निकाले ब्रश और कीलें 
  3. मिट्टी खाने की आदत छोड़ने के लिए किया अजीब काम

खाने लगा टूथब्रश और लोहे की कील 

परिवार को लगा कि लड़के पर भूत को साया है. एक झाड़-फूंक करने वाले ने कहा कि लोहे की कीलें (Iron Nails) और टूथब्रश (Toothbrush) खाने से उसकी मिट्टी खाने की आदत भी छूट जाएगी. इसके बाद लड़के ने टूथब्रश और लोहे की कीलें खाना शुरू कर दिया. यह मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)का है और लड़के का नाम हरीश देवी है. जब लड़के की हालत बिगड़ी तो उसे हॉस्पिटल ले जाया गया. 

यह भी पढ़ें: Knowledge News: लोन लेकर आप भी खरीद सकते हैं खुद का हवाई जहाज, जानिए कितने में आते हैं एयरक्रॉफ्ट

ऑपरेशन करके निकाले ब्रश और कीलें 

मिरर यूके की रिपोर्ट के मुताबिक बच्‍चे को पेट में असहनीय दर्द होने के बाद उसे बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने चैकअप किया और एक्‍सरे रिपोर्ट देखकर हैरान हो गए. बच्‍चे के पेट में ढेर सारे टूथब्रश और कीलें नजर आ रही थीं. डॉक्‍टरों ने ऑपरेशन (Operation) करके उसके पेट से 16 टूथब्रश और 3 इंच लंबी लोहे की कीलें निकालीं. ऑपरेशन के बाद हरीश की स्थिति सुधरी है और डॉक्टरों को लगता है कुछ समय में वह पूरी तरह से ठीक हो जाएगा. 

वहीं हरीश के माता पिता को लगता है कि ब्रश और कीलें खाने से उस पर से भूत का साया हट रहा था, लिहाजा उन्‍होंने उसे यह सब खाने के लिए प्रोत्‍साहित किया. बता दें कि इससे पहले भी अजीब लत के चलते लोगों के लोहे की चीजें खाने के मामले सामने आए हैं. इनमें से कुछ मामलों में तो मरीजों की सेहत को गंभीर नुकसान भी पहुंचा है. 

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news