झील में लगातार 356 दिन छलांग लगाता रहा शख्स, जानिए वजह
Advertisement

झील में लगातार 356 दिन छलांग लगाता रहा शख्स, जानिए वजह

शिकागो (Chicago) में रहने वाले डैन ओकोनोर (Dan O'Connor) ने 365 दिनों तक लगातार मिशिगन झील (Michigan Lake) में कूदने का अजब कारनामा कर दिखाया है. ऐसा उन्होंने कोरोना काल (Coronavirus Pandemic) में अपना स्ट्रेस कम (Stress Free) करने के लिए किया है. पढ़िए अजब-गजब खबर (Weird News).

डैन ओकोनोर

शिकागो: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) के कारण दुनियाभर के लोग तनाव (Mental Stress) से जूझ रहे हैं. हर कोई अपने-अपने तरीके से तनाव से बचने या उसे कम करने की कोशिश कर रहा है. ऐसे में शिकागो (Chicago) के एक शख्स ने खुद को स्ट्रेस फ्री (Stress Free) करने के लिए एक बेहद अनोखा तरीका ढूंढा और मिशिगन झील (Michigan Lake) में छलांग लगाना शुरू कर दिया. पढ़िए वायरल (Viral News) हो रही अजब-गजब खबर (Weird News).

  1. शिकागो के शख्स ने किया कमाल
  2. सालभर रोज लगाता रहा झील में छलांग
  3. कोरोना स्ट्रेस कम करने में मिली मदद

छलांग के 365 दिन पूरे

आमतौर पर लोग काम या पर्सनल लाइफ में स्ट्रेस होने की शिकायत करते हैं. लेकिन बीते साल से पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) से जूझ रही है, जिसकी वजह से भी हर किसी के मन में एक अजीब तरह की उलझन है. ऐसे में शिकागो के डैन ओकोनोर (Dan O'Connor) ने तनाव कम करने के लिए शहर के ‘मोंटरोज हार्बर’ (Montrose Harbor) में पिछले साल छलांग लगानी शुरू की थी. डैन ने 12 जून 2021 यानी शनिवार को इस अजीबोगरीब मिशन (Weird Mission) के 365 दिन पूरे किए हैं.

झील में कूदकर मिलता है सुकून

डैन ओकोनोर (Dan O'Connor) तीन बच्चों के पिता हैं. उन्होंने बताया- मैंने वैश्विक महामारी के दौरान, प्रदर्शन के दौरान, चुनावी वर्ष के दौरान ऐसा करना जारी रखा... झील में कूदकर मुझे लगता है कि अब मुझ तक कोई आवाज नहीं पहुंच सकती है और झील में मैं केवल खुद के साथ होता हूं और ध्यान की स्थिति में पहुंच जाता हूं. ओकोनोर ने सर्दियों में झील में कूदना शुरू किया था।. उस समय झील में बर्फ जमी हुई थी, इसलिए उन्होंने बर्फीले पानी के बीच बने एक गड्ढे में कूदना शुरू कर दिया था.

यह भी पढ़ें- ये है अंग्रेजी का सबसे लंबा शब्द, पढ़ने में लग सकते हैं 4 घंटे; जरूर करें ट्राई

शरीर पर हैं चोटों के निशान

हालांकि, पूरे 365 दिनों तक यानी एक साल तक ऐसा करना आसान नहीं था. डैन ओकोनोर ने बताया कि इस प्रक्रिया के दौरान एक दिन उन्होंने देखा कि उनके शरीर पर खरोंच और कट होने के 20 निशान हैं. ओकोनोर ने कहा कि लोगों से मिली प्रतिक्रिया ने उन्हें इस काम को जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया.

ऐसी अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news