YouTube पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो कौन सा है? जवाब कर देगा हैरान
topStories1hindi1464640

YouTube पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो कौन सा है? जवाब कर देगा हैरान

YouTube से आज लगभग हर कोई वाकिफ है. क्या आप जानते हैं YouTube का अब तक का सबसे अधिक देखा जाने वाला वीडियो कौन सा है? हो सकता है आपने कभी इसपर ध्यान नहीं दिया होगा. आइये आपको बताते हैं इस वीडियो के बारे में.

YouTube पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो कौन सा है? जवाब कर देगा हैरान

YouTube पर तमाम तरह के वीडियो मौजूद हैं. यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसपर हर तरह की जानकारी वीडियो के रूप में मौजूद है. YouTube सभी प्रकार और हर क्षेत्र के आकर्षक वीडियो के लिए लोगों की पहली पसंद बन चुका है. स्थानीय गायकों से लेकर अंतर्राष्ट्रीय ग्लोबट्रोटर्स के वीडियो आप इस प्लेटफॉर्म पर आसानी से पा सकते हैं.

YouTube पर सबकुछ मौजूद

हम खुशी और निराशा में YouTube की ओर रुख करते हैं. संक्षेप में कहें तो यहां हर स्थिति में देने के लिए कुछ न कुछ है. बदले में YouTube को बड़ी संख्या में व्यूज मिलते हैं जो विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने का माध्यम है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो कौन सा है और इसे कितनी बार देखा जा चुका है? खैर, हम आपको बताते हैं.

YouTube पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो

YouTube पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो और यकीनन दुनिया का सबसे चहेता वीडियो बच्चों का गाना बेबी शार्क है. यूट्यूब पर छह साल पहले अपलोड किए गए इस गाने को अब तक 11.76 अरब व्यूज मिल चुके हैं. यह गाना पूरी दुनिया में बच्चों का एंथम है. यूट्यूब पर वीडियो के नीचे दी गई जानकारी के मुताबिक, गाने का म्यूजिकल अरेंजमेंट पिंकफॉन्ग, किजकास्टल ने किया है. इसे गायक बॉमी कैथरीन हान, होप मैरी सेगोइन, अनिपेन मैथ्यू डिगियाकोमो, रॉबर्ट विलियम गार्डिनर और चैरिटी व्यान सेगोइन ने आवाज दी है.

'शेप ऑफ यू' ने भी बनाया रिकॉर्ड

इस वायरल गाने का कई भाषाओं में अनुवाद किया गया है और यह कई देशों में बच्चों का मनोरंजन कर रहा है. YouTube पर दूसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो लुइस फोंसी का हिट गाना डेस्पासिटो है जिसमें डैडी यांकी हैं. इसे करीब आठ अरब बार देखा जा चुका है. तीसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो फिर से एक गाना ही है. यह एड शीरन का शेप ऑफ यू गाना है. इसे 5.8 बिलियन बार देखा गया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news