Insects as Food: सिर्फ कीड़े-मकौड़े खाती है यह महिला, बताया झींगुर का स्वाद और उसके फायदे!
Advertisement
trendingNow11449228

Insects as Food: सिर्फ कीड़े-मकौड़े खाती है यह महिला, बताया झींगुर का स्वाद और उसके फायदे!

Lady Eats Insects: यह बात सही है कि कई देशों में आधिकारिक रूप से लोग कीड़े-मकोड़े बहुत ही चाव से खाते हैं लेकिन इसके बावजूद भी लोग इनसे बचते है. लेकिन इस महिला के कारनामें तो कई कदम आगे हैं. चींटियों से लेकर झींगुर तक के स्वाद के बारे में महिला बता रही है.

Insects as Food: सिर्फ कीड़े-मकौड़े खाती है यह महिला, बताया झींगुर का स्वाद और उसके फायदे!

Woman From Johannesburg Eats Insects: पिछले दिनों थाइलैंड से एक खबर आई थी कि एक महिला ने चमगादड़ का सूप पीते हुए वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. और जैसे ही यह वीडियो पुलिस तक पहुंचा उस महिला को अरेस्ट कर लिया गया था. वह शायद अकेली महिला नहीं है आज इस तरह के खानों को पसंद करती है. इसी कड़ी में दक्षिण अफ्रीका की एक महिला सामने आई है जिसका शौक सिर्फ कीड़े मकौड़े खाना ही पसंद है.

रोज चींटियां..झींगुर खाती है
दरअसल, द मेट्रो की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस महिला का नाम जौना टेको है. दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग की रहने वाली इस महिला ने बताया कि उसे क्या क्या खाना पसंद है. उसने बताया कि उसे कीड़े मकौड़े खाना पसंद है और और वह इनकी काफी शौकीन है. उसने यह भी बताया कि वो रोज चींटियां और झींगुर भी खाती है. इतना ही नहीं उसने इसे स्वाद और फायदे भी बता डाले. 

बताया कैसा होता है स्वाद
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ने बताया कि कीड़ों का स्वाद चिकन की तरह होता है. चींटियां नमकीन होती हैं जबकि झींगुर भुने हुए नट्स की तरह स्वाद देते हैं. लेकिन अगर आप उन्हें तलते हैं तो वे तले हुए चिकन की तरह स्वाद देते हैं और पॉपकॉर्न की तरह महकते हैं. महिला ने कहा कि इनके फायदे भी बड़े हैं. ये काफी पौष्टिक होते हैं और पर्यावरण के लिए भी अच्छे होते हैं. 

यही खाने की आदत पड़ गई
महिला ने बताया कि जब उसने पहली बार झींगुर खाना शुरू किया तो उसे बड़ा आश्चर्य लगता था कि क्योंकि बहुत से लोग इससे डरे हुए थे. फिलहाल अब तो महिला को यही सब खाने की आदत पड़ गई है और उसके परिवार के लोग भी इसमें उसकी मदद करते हैं. बता दें कि यूरोप के कई देशों में सरकारों ने कीड़े मकौड़ों को लेकर नियम बनाया है कि इसे कोई भी खा सकता है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news