Viral: OMG! वेकेशन से वापस लौटी महिला के सूटकेस से निकला ऐसा खतरनाक जानवर, जानें पूरा मामला
Advertisement

Viral: OMG! वेकेशन से वापस लौटी महिला के सूटकेस से निकला ऐसा खतरनाक जानवर, जानें पूरा मामला

Trending: एक महिला जब अपनी छुट्टियां मनाकर वापस अपने घर लौटी, तब महिला के सूटकेस (Suitcase) से कुछ ऐसा निकला कि उसके होश ही उड़ गए. आपको भी इस मामले (Case) के बारे में जानकर जोर का झटका जोरों से लगने वाला है. 

प्रतीकात्मक फोटो

Dangerous Scorpions: आप भी अक्सर छुट्टियों में कहीं न कहीं घूमने जाते ही होंगे. अपना सारा सामान एक या दो बैग (Suitcase Bag) में पैक करके आप ट्रैवल करने के लिए निकल पड़ते हैं. लेकिन जब आप अपने वेकेशन से लौटें तो आपको पता चले कि आपके सूटकेस में ढेर सारे बिच्छू (Scorpions) हैं तो आपकी क्या हालत होगी. ऐसी ही एक घटना (Incident) ऑस्ट्रिया से सामने आ रही है. यहां एक महिला के सूटकेस से 18 बिच्छू निकले हैं. इस महिला की इतने खतरनाक बिच्छू को देखकर हालत खराब हो गई. 

बैग से निकले 18 बिच्छू!

जब महिला ने अपने बैग को अनपैक किया तो उसके होश ही उड़ गए होंगे. महिला के बैग से एक मदर बिच्छू (Mother Scorpion) के साथ उसके कई सारे बच्चे निकले. एक पशु बचाव सेवा (Animal Rescue Service) के अधिकारी ने कहा कि उन्हें नैटर्नबैक की एक महिला ने संपर्क किया क्योंकि 18 बिच्छू उनके सामान के साथ उनके घर तक आ गए थे.

fallback

बड़े नुकसान से बची महिला 

संगठन ने कहा कि इन बिच्छुओं को सुरक्षित उन्हें सौंप दिया गया. फिलहाल ये सभी एक एनिमल शेल्टर (Animal Shelter) में हैं और इन्हें जल्द ही इनके देश (Croatia) में ले जाकर छोड़ दिया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये इस तरह की तीसरी घटना है. आपको बता दें कि बिच्छुओं की लगभग 2,000 प्रजातियां हैं. लेकिन इनमें से केवल 30 से 40 में ही इतना जहर होता है कि वह इंसानों को मार (Kill Humans) सकें.

लोग रह गए दंग

बताया जाता है कि क्रोएशिया में केवल कुछ ही अलग-अलग प्रकार के बिच्छू पाए जाते हैं और इनमें से कोई भी जीवन के लिए खतरा (Danger) नहीं है. हालांकि इनके डंक अभी भी दर्द, सूजन, खुजली, रेडनेस और जलन (Burn) पैदा कर सकते हैं. ये किस्सा खूब वायरल भी हो रहा है और लोगों को चौंका रहा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news