दिल्ली से बिहार घूमने गई महिला, मोबाइल कंपनी ने लगा दी इंटरनेशनल रोमिंग; भेजा इतने लाख का बिल
Advertisement
trendingNow12000822

दिल्ली से बिहार घूमने गई महिला, मोबाइल कंपनी ने लगा दी इंटरनेशनल रोमिंग; भेजा इतने लाख का बिल

International Roaming On Mobile: दिल्ली की रहने वाली एक महिला राइटर बिहार घूमने के लिए गई हुई थीं, लेकिन इस दौरान बेहद ही हैरान कर देने वाली घटना का सामना करना पड़ा. एयरटेल कंपनी ने उनकी सर्विस अचानक से खत्म कर दी.

दिल्ली से बिहार घूमने गई महिला, मोबाइल कंपनी ने लगा दी इंटरनेशनल रोमिंग; भेजा इतने लाख का बिल

International Roaming On Mobile: दिल्ली की रहने वाली एक महिला राइटर बिहार घूमने के लिए गई हुई थीं, लेकिन इस दौरान बेहद ही हैरान कर देने वाली घटना का सामना करना पड़ा. कथित तौर पर, जब वह घूम रही थीं, तो अचानक उनका मोबाइल बंद हो गया और उन्हें बताया गया कि ज्यादा बिल की वजह से उनके मोबाइल फोन का कनेक्शन काटा जा रहा है. एयरटेल कंपनी ने उनकी सर्विस अचानक से खत्म कर दी. जब उनका नेटवर्क बंद हुआ तो वह बाल्मिकी नगर में फंस गईं. 

बिहार घूमने गई राइटर पर लगाया इंटरनेशनल रोमिंग

नेहा सिन्हा नाम कि महिला राइटर ने सोशल मीडिया पर अपनी निराशा व्यक्त की. उन्होंने अपनी आपबीती शेयर करते हुए आरोप लगाया कि एयरटेल ने भारत में रहने के बावजूद इंटरनेशनल रोमिंग के लिए उनसे 1 लाख रुपये से अधिक शुल्क लगाया. नेहा ने अपने एक एक्स पोस्ट पर लिखा, "यह एक भयानक घोटाला है! मैं वाल्मिकी नगर, बिहार में हूं. एयरटेल इंडिया ने मुझे 1 लाख रुपये से अधिक का रोमिंग बिल भेजा है. मैं भारतीय धरती पर एक भारतीय नागरिक हूं. कोई बकाया बिल नहीं होने पर एयरटेल मेरी सेवाओं में कटौती करता है. मैं परेशान हो गई हूं!"

एक्स पर पोस्ट के जरिए की शिकायत

दूरसंचार विभाग और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से हस्तक्षेप की मांग करते हुए राइटर नेहा सिन्हा ने अपने सामने आई अन्यायपूर्ण स्थिति पर प्रकाश डाला. उनके बाद के एक्स पोस्ट ने वैध कारणों या चेतावनियों के बिना इस तरह की अचानक सेवा कटौती से महिलाओं की सुरक्षा के लिए उत्पन्न संभावित जोखिमों की ओर इशारा किया. कथित तौर पर, जब नेहा सिन्हा ने एयरटेल के साथ इस मुद्दे को सुलझाने का प्रयास किया, तो उन्हें जो प्रतिक्रिया मिली वह निराशाजनक थी. 

सिम कार्ड को एक्टिव कराने के लिए करना पड़ा ऐसा

उन्होंने सवाल किया, "जब मैंने एयरटेल को कॉल करने के लिए फोन किसी से उधार लिया तो उन्होंने कहा कि वे इसमें कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि 'सिस्टम' ने यही लॉग किया है. क्या सिस्टम भगवान है? यह कौन सा सिस्टम है जो लोगों को परेशान कर देता है?" एयरटेल ने कथित तौर पर उसके सिम कार्ड को फिर से शुरू करने के लिए 1,792 रुपये की डिमांड की, जिसके बाद नेहा सिन्हा ने शुरुआती कटऑफ पर सवाल उठाया और कस्टमर सर्विस के रवैये की आलोचना की. इस मामले में नेहा को कन्ज्यूमर कोर्ट में शिकायत दर्ज करने पर विचार करने की सलाह दी गई.

Trending news