दुनिया की सबसे पतली सड़क, जिसमें सिर्फ घुस सकता है एक ही बंदा; लगा है ट्रैफिक सिग्नल
Advertisement
trendingNow12474709

दुनिया की सबसे पतली सड़क, जिसमें सिर्फ घुस सकता है एक ही बंदा; लगा है ट्रैफिक सिग्नल

Narrowest Road With Traffic Light: आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सड़क के शुरुआत में ही एक ट्रैफिक सिग्नल भी है, जो पैदल चलने वालों के लिए इस्तेमाल होता है. मेगन होम नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट ने भी इसी सड़क का एक और वीडियो पोस्ट किया है.

 

दुनिया की सबसे पतली सड़क, जिसमें सिर्फ घुस सकता है एक ही बंदा; लगा है ट्रैफिक सिग्नल

World's Narrowest Road With Traffic Light: एक वीडियो जो दुनिया की सबसे पतली सड़कों में से एक दिखाता है, सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सड़क के शुरुआत में ही एक ट्रैफिक सिग्नल भी है, जो पैदल चलने वालों के लिए इस्तेमाल होता है. मेगन होम नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट ने भी इसी सड़क का एक और वीडियो पोस्ट किया है, जिसका कैप्शन है, "प्राग में फर्स्ट स्टॉप." पोस्ट के टेक्स्ट में लिखा, "प्राग की सबसे पतली सड़क में अपना ट्रैफिक सिग्नल है."

यह भी पढ़ें: चलती ट्रेन से गिरी बच्ची, 10 KM बाद ढूंढने लगे मां-बाप... पुलिस वालों ने फिर यूं किया हीरो वाला काम

प्राग की सबसे पुरानी सड़क

बता दें कि यह सड़क प्राग के सबसे पुराने इलाके माला स्ट्रैना में है, जिसकी लंबाई 32 फीट है. साथ ही इस सड़क की चौड़ाई सिर्फ 19 इंच है. यह सुनिश्चित करने के लिए कि यात्री सड़क के बीच में फंसे नहीं, दोनों तरफ एंट्री गेट पर दो ट्रैफिक सिग्नल लगाए गए हैं. ये ट्रैफिक सिग्नल सिग्नलिंग के लिए हैं, जो बताते हैं कि कोई रास्ते में आ रहा है. इस सड़क से गुजरने वालों को बटन दबाना होगा, सिग्नल चालू करना होगा और हरे सिग्नल मिलने पर ही गुजरना होगा. अगर कोई सिग्नल का पालन नहीं करता है, तो वह रास्ते के बीच में फंस जाएगा. वापस लौटना भी मुश्किल होगा. कहा जाता है कि यह सिग्नल लोगों की सुविधा के लिए लगाया गया है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Megan Homme (@meganhomme)

 

यह भी पढ़ें: भाई-भतीजे के लाश संग इस शख्स ने समंदर में गुजारे 67 दिन, वापस लौटा तो दिखा भयानक मंजर

वीडियो पर लोगों ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन

वीडियो वायरल हो रहा है और लोगों द्वारा कई लाइक और कमेंट्स मिल रहे हैं. ज्यादातर कमेंट्स में लोग भारत की सड़कों को इससे भी ज्यादा पतली बता रहे हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने कहा, "हबीबी भारत आओ." वहीं एक अन्य यूजर ने कहा, "एक पल के लिए मैंने सोचा दो लोग एक-दूसरे को पीछे छोड़ सकते हैं लेकिन फिर आपने रोड को बेहतर ढंग से दिखाने के लिए कैमरा घुमा दिया." एक तीसरे ने लिखा, "मुझे क्लॉस्ट्रोफोबिया भी नहीं है लेकिन यह थोड़ा अजीब है." एक चौथे ने लिखा, "कल्पना कीजिए कि आप 250 पाउंड के मोटे गोलेम हैं जो वहां से गुजर नहीं सकते."

Trending news