बर्फ की चादर से ढका दुनिया का सबसे ऊंचा Shiv Mandir, हैरान करने वाला Video देख दंग हुए विदेशी राजदूत
Advertisement
trendingNow11379250

बर्फ की चादर से ढका दुनिया का सबसे ऊंचा Shiv Mandir, हैरान करने वाला Video देख दंग हुए विदेशी राजदूत

World Highest Shiv Mandir: चौंकाने वाले क्लिप में आप पहाड़ों के बीच स्थित शिव मंदिर को देख सकते हैं, जो पूरी तरह से बर्फ से ढका हुआ है. वीडियो 360 डिग्री एरियल व्यू का है. वीडियो के बैकग्राउंड में फिल्म 'केदारनाथ' का मशहूर सॉन्ग 'नमो नमो' (Namo Namo) भी सुनाई देता है.

बर्फ की चादर से ढका दुनिया का सबसे ऊंचा Shiv Mandir, हैरान करने वाला Video देख दंग हुए विदेशी राजदूत

World Highest Lord Shiva Temple: नॉर्वेजियन राजनयिक एरिक सोलहेम (Norwegian diplomat Erik Solheim) ने एक बार फिर 'अतुल्य भारत' (Incredible India) को लेकर एक वीडियो शेयर किया है, जो आपका दिल छू लेगी. मंत्रमुग्ध कर देने वाले वीडियो की सुंदरता को देख वह बेहद ही चकित हैं. उन्होंने हिमालय के सबसे ऊंचे शिव मंदिर का एक लुभावनी ड्रोन वीडियो साझा किया. सोलहेम ने यह हैरान करने वाली क्लिप ट्विटर पर शेयर की और यह अब तक 7 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि 50,000 से अधिक लाइक मिले हैं. राजनयिक ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'अतुल्य भारत! दुनिया का सबसे ऊंचा स्थित महादेव मंदिर. 5000 साल पुराना माना जाता है! उत्तराखंड.'

शिव मंदिर को देखकर दंग रह गए लोग

चौंकाने वाले क्लिप में आप पहाड़ों के बीच स्थित शिव मंदिर को देख सकते हैं, जो पूरी तरह से बर्फ से ढका हुआ है. वीडियो 360 डिग्री एरियल व्यू का है. वीडियो के बैकग्राउंड में फिल्म 'केदारनाथ' का मशहूर सॉन्ग 'नमो नमो' (Namo Namo) भी सुनाई देता है. पोस्ट ने इंटरनेट यूजर्स का ध्यान खींचा. हालांकि कुछ नेटिजन्स अद्भुत दृश्य की सुंदरता को देखकर सोच में पड़ गए, जबकि अन्य ने बताया कि राजनयिक का कैप्शन भ्रामक हो सकता है.

 

 

वीडियो देखकर लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रियाएं

एक यूजर ने लिखा, 'यह आश्चर्यजनक है कि मंदिर की वास्तुकला उत्कृष्ट है, यह हिमस्खलन और यहां तक कि भूकंप से भी बची हुई है.' एक अन्य ने कहा, 'तुंगनाथ महादेव मंदिर, पंच केदारों में से एक. मंदिर तक का रास्ता बहुत ही शानदार है. थोड़ा ऊपर चंद्रशिला है, जहां से हिमालय की चोटियों का 270 डिग्री चौड़ा नजारा दिखता है. अविश्वसनीय भारत.'  एक तीसरे ने कहा, 'यह सबसे ऊंचा नहीं है, और मंदिर की संरचना 5000 साल पुरानी नहीं है. यह एक सुंदर मंदिर है, और गलत विशेषणों की आवश्यकता नहीं.' 

इस बीच, सरकारी साइट के अनुसार, उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में 3,680 मीटर की ऊंचाई पर स्थित तुंगनाथ दुनिया का सबसे ऊंचा शिव मंदिर है. माना जाता है कि यह मंदिर एक हजार साल पुराना है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news