Imran Khan के खिलाफ विपक्ष की महारैली आज, घबराई सरकार ने लगाया Lockdown
Advertisement

Imran Khan के खिलाफ विपक्ष की महारैली आज, घबराई सरकार ने लगाया Lockdown

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कोरोना वायरस का हवाला देते हुए कहा कि स्थिति खराब हो रही है, ऐसे में रैलियों के आयोजन से हालात बिगड़ सकते हैं. इसलिए हमने रैली की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है.

फाइल फोटो

लाहौर: विपक्षी एकजुटता से डरे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने महागठबंधन की रैली को रोकने के लिए एक और चाल चली है. खान ने रैली स्थल के पास कोरोना वायरस (CoronaVirus) स्मार्ट लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है, जिसका उल्लंघन करने वालों को जेल भेजा जाएगा. हालांकि, ये बात अलग है कि विपक्ष रैली के आयोजन पर डटा हुआ है. उसकी तरफ से कहा गया है कि 13 दिसंबर की रैली हर हाल में होगी. वैसे, पाकिस्तान सरकार इससे पहले भी विपक्ष की रैलियों को रोकने की कोशिश कर चुके है, लेकिन हर बार उसे मुंह की खानी पड़ी है.

  1. 13 क्षेत्रों में लगाया गया लॉकडाउन
  2. आज होनी है विपक्ष की महारैली
  3. विपक्षी एकता से डर गए हैं इमरान खान

25 December तक रहेगा जारी
पाकिस्तान (Pakistan) के SAMAA TV के अनुसार, पंजाब सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि यह Lockdown 25 दिसंबर तक जारी रहेगा. लाहौर के जिन क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाया गया है उसमें रैली स्थल मीनार-ए-पाकिस्तान, रंग महल, अंदरून शेरा वाला गेट, मोची गेट, अंदरून भट्टी गेट, चुहान रोड, रावी रोड की चार गलियां और बादामी बाग की चार गलियां शामिल हैं. इन इलाकों में लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी.

ये भी पढ़ें - ब्रिटेन में China की घुसपैठ का बड़ा खुलासा, Pfizer, AstraZeneca जैसी कंपनियों में CPC के सदस्य

Lockdown तोड़ा तो होगी कार्रवाई 
 

सरकार ने साफ कर दिया है कि लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. केवल उन्हें ही अनुमति दी जाएगी, जिनका बाहर निकलना बेहद जरूरी होगा. वहीं, स्थानीय प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि कोरोना संकट को देखते हुए विपक्षी पार्टियों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) को 13 दिसंबर को रैली आयोजित करने की अनुमति नहीं है. 

हर व्यक्ति पर दर्ज करेंगे FIR
 

इससे पहले, इमरान खान (Imran Khan) ने एक इंटरव्यू में कहा कि रैली के आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा. उन्होंने कोरोना वायरस का हवाला देते हुए कहा कि स्थिति खराब हो रही है, ऐसे में रैलियों के आयोजन से हालात बिगड़ सकते हैं. इसलिए हमने रैली की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है. खान ने आगे कहा कि हम कुर्सी वाले से लेकर साउंड सिस्टम वाले तक रैली से जुड़े हर शख्स के खिलाफ FIR करेंगे. बता दें कि विपक्षी दलों की रैलियों में उमड़ने वाली भीड़ ने इमरान खान को बेचैन कर रखा है. उन्हें अपनी कुर्सी जाने का डर सता रहा है.

 

Trending news