पाकिस्तान के आसमान में दिखा उड़ता हुआ काला छल्ला, लोगों में फैली दहशत, बोले ये कहीं एलियन तो नहीं

इस काले छल्ले को किसी ने शैतानी बादल बताया तो किसी ने इसका मजाक भी बनाया.

पाकिस्तान के आसमान में दिखा उड़ता हुआ काला छल्ला, लोगों में फैली दहशत, बोले ये कहीं एलियन तो नहीं
फोटो साभार: razzblues के ट्वीट से

लाहौरपाकिस्तान (Pakistan) के लोगों के बीच दहशत का माहौल तब पैदा हुआ जब उन्होंने लाहौर (Lahore) के आसमान में उड़ता काला छल्ला देखा. स्थानीय निवासियों का मानना है कि ये पाकिस्तान पर आने वाले बुरे वक़्त का संकेत है. इस काले उड़ते छल्ले के बारे में पाकिस्तान का हर दूसरा इंसान बात कर रहा है. हैरानी की बात ये है की लोगों का मानना है कि ये काला छल्ला किसी एलियन ने बनाया है. और तो और इसका वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है. 

इस काले छल्ले को किसी ने शैतानी बादल बताया तो किसी ने इसका मजाक भी बनाया. सोशल मीडिया पर डिसकस होने वाला ये बेहद ही हॉट टॉपिक बन चुका है. इस गोल काले छल्ले ने लोगो के दिलों में ड़र पैदा कर दिया है. विदेशी मीडिया के मुताबिक साल 2015 में भी कजाकिस्तान के एक गांव में आसमान में ऐसा ही एक काला छल्ला देखा गया था. जांच के बाद सामने आया कि ये किसी पास ही के गांव में हुई आतिशबाजी का नतीजा था. 

लाहौर के लोगो ने तो इसका मजाक बनाते हुए वायु प्रदुषण को इस छल्ले का जिम्मेदार बताया. लाहौर के लोगों का कहना था कि लाहौर में बढ़ता वायु प्रदुषण (Air Pollution) इसका सबसे बड़ा कारण है. क्योंकि लाहौर में प्रदूषण बहुत ज्यादा है, इसी वजह से अब ये शहर स्मोकिंग करके स्मोक रिंग बना रहा है. इससे पहले साल 2013 में अमेरिका (US) के फ्लोरिडा (Florida) और साल 2012 में शिकागो (Chicago) में भी ऐसे ही काले उड़ते छल्ले आसमान में देखने को मिले थे. 

ये भी देखें:-