Pakistan News: पाकिस्तान के ग्वादर में BLA का हमला, 4 चीनी इंजीनियरों समेत 9 जवानों की मौत
Advertisement

Pakistan News: पाकिस्तान के ग्वादर में BLA का हमला, 4 चीनी इंजीनियरों समेत 9 जवानों की मौत

China Engineers Attack: पाक अखबार द डॉन ने बताया, सेना का एक काफिला चीनी इंजीनियरों को लेकर पाकिस्तान के दक्षिणपूर्व स्थित ग्वादर पोर्ट ले जा रहा था. तभी अचानक बलोच आतंकियों ने हमला कर दिया. पाकिस्तान के सुरक्षाबलों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें दो आतंकी मारे गए. 

Pakistan News: पाकिस्तान के ग्वादर में BLA का हमला, 4 चीनी इंजीनियरों समेत 9 जवानों की मौत

Balochistan News: पाकिस्तान के ग्वादर में रविवार को बलोच आतंकियों के हमले में 4 चीनी इंजीनियरों समेत 9 जवानों की मौत हो गई. जवाबी गोलीबारी में दो आतंकी भी मारे गए. बलोच आतंकी संगठन ने इस हमले को अंजाम दिया. पाक अखबार द डॉन ने बताया, सेना का एक काफिला चीनी इंजीनियरों को लेकर पाकिस्तान के दक्षिणपूर्व स्थित ग्वादर पोर्ट ले जा रहा था. तभी अचानक बलोच आतंकियों ने हमला कर दिया. पाकिस्तान के सुरक्षाबलों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें दो आतंकी मारे गए. आतंकियों के हमले में चार चीनी इंजीनियर और 9 जवानों की मौत हो गई. 

न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, 'BLA मजीद ब्रिगेड ने रविवार को ग्वादर में चीनी इंजीनियरों के काफिले पर हमला कर दिया, जो काफी देर चला.' बलूचिस्तान लिब्रेशन आर्मी (बीएलए) ने यह जानकारी दी है. सुरक्षाबलों से जुड़े सूत्रों ने चीनी इंजीनियरों के काफिले पर हमले की पुष्टि की है. ग्वादर बंदरगाह शहर में धमाके और गोलियों की आवाजें साफ सुनाई दे रही थीं. बलूचिस्तान पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के बाद शहर में ट्रैफिक को रोक दिया गया.  

चीनी इंजीनियरों का काफिला आज सुबह 9.30 बजे ग्वादर में फकीर ब्रिज से गुजर रहा था, तब आतंकियों ने ताबड़तोड़  फायरिंग शुरू कर दी. ये इंजीनियर ग्वादर में एक चीनी कंस्ट्रक्शन कंपनी के लिए काम कर रहे थे. सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना की फायरिंग के बाद ये घायल हालत में वहां से भाग गए. लेकिन इसके बावजूद इलाके को क्लीयर करने के लिए गोलीबारी दो घंटे तक जारी रही. 

बलोच लिब्रेशन आर्मी- मजीद ब्रिगेड (बीएलए का आत्मघाती दस्ता) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान स्थित चीनी कॉन्सुलेट ने बलूचिस्तान-सिंध में रहने वाले अपने नागरिकों से कहा है कि वे अगले आदेश तक घरों में रहें. गौरतलब है कि पिछले साल मई में बुर्का पहनी एक आत्मघाती महिला ने चार लोगों को मौत के घाट उतार दिया था, जिसमें तीन चीन के नागरिक थे. इसकी जिम्मेदारी भी बलूचिस्तान लिब्रेशन आर्मी (बीएलए) ने ली थी. 

Trending news