Pakistan: पाकिस्तान के फैसलाबाद में चर्च पर हमला, उपद्रवियों ने तोड़फोड़ के बाद यूं मचाया कोहराम
Advertisement
trendingNow11827425

Pakistan: पाकिस्तान के फैसलाबाद में चर्च पर हमला, उपद्रवियों ने तोड़फोड़ के बाद यूं मचाया कोहराम

Pakistan News: पाकिस्तान के फैसलाबाद जिले में कट्टरपंथियों की भीड़ ने एक चर्च में हमला किया है. खबर मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची है.

Pakistan: पाकिस्तान के फैसलाबाद में चर्च पर हमला, उपद्रवियों ने तोड़फोड़ के बाद यूं मचाया कोहराम

Church attacked in Pakistan: पाकिस्तान के फैसलाबाद जिले में कट्टरपंथियों की भीड़ ने एक चर्च में हमला किया है. ईश निंदा के आरोपों पर गुस्साए लोगों ने इस चर्च में जमकर तोड़फोड़ मचाई है. फैसलाबाद में अल्पसंख्यक समुदाय के उत्पीड़न के इस चौंकाने वाले घटनाक्रम में चर्च में तोड़फोड़ की गई और फिर उसमें आग लगा दी गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कट्टरपंथियों ने पंजाब प्रांत के फैसलाबाद जिले में जरनवाला रोड पर बने इस चर्च को भारी नुकसान पहुंचाया है.

अल्पसंख्यकों के घरों में तोड़फोड़

ये हिंसक वारदात एक ईसाई व्यक्ति पर ईशनिंदा का आरोप लगाए जाने के बाद हुई. घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. ऐसी खबरें हैं कि चर्च के आसपास के इलाके में स्थानीय लोगों द्वारा ईसाइयों के घरों में भी तोड़फोड़ की गई और आग लगा दी गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पुलिस हालात नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है. 

अत्याचार जारी

2017 की जनगणना के मुताबिक पाकिस्तान में 1.27 फीसदी आबादी इसाई धर्म के मानने वाले लोगों की है. सरकारी आकड़ों के मुताबिक देश में अब मात्र 26 लाख मुस्लिम बचे हैं. स्थानीय बिशप ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा, 'हमारे पास शब्द नहीं है. हम सब दुखी हैं. पवित्र कुरान की अवमानना का झूठा आरोप लगाकर ईसाइयों को प्रताड़ित और परेशान किया गया है. हम कानून प्रवर्तन और न्याय देने वालों से न्याय और कार्रवाई की मांग करते हैं और सभी नागरिकों की सुरक्षा के लिए तुरंत हस्तक्षेप करें. और अल्पसंख्यकों की रक्षा करें.'

इस हमले के बाद पाकिस्तान में रह रहे ईसाइयों और उनके चर्च की सुरक्षा खतरे में आ गई है क्योंकि कुछ दिनों पहले लाहौर स्थित सुन्नी आतंकवादी समूह लश्कर-ए-झांगवी (एलईजे) ने प्रतिशोध की भावना से ईसाई लोगों और उनके धार्मिक स्थलों पर हमला करने का ऐलान किया था.

Trending news