चीन: लौट रहा है फिर से कोरोना, इन दो शहरों में पाबंदियां लागू
Advertisement

चीन: लौट रहा है फिर से कोरोना, इन दो शहरों में पाबंदियां लागू

Covid Restrictions Imposed In China: गैरजरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है. कोरोना के मामले बढ़ने के बाद लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया.

साभार- रॉयटर्स.

बीजिंग: चीन (China) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों के एक बार फिर से बढ़ने के बीच देश के दो सबसे बड़े शहरों शेनझेन (Shenzhen) और शंघाई (Shanghai) में सख्त कोविड-19 प्रतिबंधों (Covid-19 Restrictions) को लागू कर दिया गया है. हाल में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़े हैं जिसके बाद चीन के प्रमुख शहरों में लॉकडाउन लगाने के लिए चीनी प्रशासन को मजबूर होना पड़ा.

  1. कोविड नियमों का पालन करने की अपील की गई
  2. केस बढ़ने के बाद कई अधिकारी किए गए बर्खास्त
  3. शंघाई में आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की गई

कोरोना के केस बढ़ने पर चीन अलर्ट

बता दें कि कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बाद लोगों का एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है और लापरवाही के लिए कई वरिष्ठ अधिकारियों को भी बर्खास्त कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- युद्ध के बीच जल्द जेलेंस्की से बात करेंगे पुतिन! टर्की ने की मध्यस्थता की पेशकश

एक हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान

जान लें कि शेनझेन (Shenzhen) में एक हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. गैरजरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को घर पर रहने की सलाह दी गई है. इसके अलावा वयस्कों को पीसीआर टेस्ट कराने के लिए कहा गया है. वहीं शंघाई में आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. लोगों को शहर छोड़कर नहीं जाने की सलाह दी गई है.

प्रशासन ने लोगों से की ये अपील

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक, रविवार को चीन में कोरोना के नए 3,122 मामले सामने आए. वहीं शनिवार को 1,524 केस दर्ज किए गए थे. कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बाद प्रशासन ने सख्ती का ऐलान किया. लोगों से फेस मास्क लगाने और बार-बार अपने हाथों को धोने की अपील की गई है.

ये भी पढ़ें- रूस ने खुरच कर यूक्रेन के इस शहर को नक्‍शे से मिटाया, अब बस बचेंगी इसकी यादें

गौरतलब है कि चीन कोविड जीरो पॉलिसी (Covid Zero Policy) पर काम कर रहा है. जो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उन सभी को आइसोलेट कर दिया गया है. चीन अपनी नई कोविड नीति के तहत काम करके कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में कामयाबी पाने की कोशिश कर रहा है.

(इनपुट- ANI)

LIVE TV

Trending news