LOC के दोनों ओर पुंछ-रावलकोट मार्ग पर व्यापार बहाल, 70 ट्रकों ने सीमा पार की
Advertisement
trendingNow1516979

LOC के दोनों ओर पुंछ-रावलकोट मार्ग पर व्यापार बहाल, 70 ट्रकों ने सीमा पार की

पाकिस्तान की ओर से एक अप्रैल को एलओसी के पास भारी गोलाबारी के बाद से दोनों पक्षों के बीच व्यापार और यातायात निलंबित था.

 (फाइल फोटो)

पुंछ/जम्मू: नियंत्रण रेखा के दोनों ओर जम्मू कश्मीर व पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के बीच पुंछ-रावलकोट मार्ग पर मंगलवार को व्यापारिक गतिविधियां फिर बहाल हो गयी. करीब दो सप्ताह बाद सीमा के दोनों ओर से व्यापार बहाल होने के साथ ही सामान से लदे 70 ट्रकों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यह कदम व्यापारियों के लिये राहत लेकर आया, जो इस निलंबन के कारण नुकसान उठा रहे थे.

पाकिस्तान की ओर से एक अप्रैल को एलओसी के पास भारी गोलाबारी के बाद से दोनों पक्षों के बीच व्यापार और यातायात निलंबित था. पुंछ में पाकिस्तानी गोलाबारी में बीएसएफ का एक अधिकारी शहीद हो गया और एक महिला तथा पांच साल की बच्ची मारे गए थे. हमले में पांच सुरक्षाकर्मियों समेत 24 अन्य लोग घायल हो गए. सीमा पार बस सेवा ‘पैगाम-ए-अमन’ की सेवाएं भी सोमवार को बहाल हुई.

अखरोट, बदाम, पिस्ता के ट्रक पहुंचे जम्मू कश्मीर
उन्होंने बताया कि अखरोट, सूखे मेवे, बादाम, कसीदाकारी के सामान, हर्बल उत्पाद, आलू और पिस्ता से लदे 35 ट्रकों ने मंगलवार को सीमा पार कर जम्मू कश्मीर में प्रवेश किया.

अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह से जीरा, फल, हर्बल उत्पाद और विभिन्न अन्य सामग्री से भरे 35 अन्य ट्रकों ने सीमा पार की. उन्होंने बताया कि चकन-दा-बाग व्यापारिक सुविधा केंद्र से सुबह 11.25 बजे से सुबह 11.42 मिनट के बीच ट्रकों ने सीमा पार की.

Trending news