पाकिस्तान में पोलियो का अस्तित्व बना हुआ है, यह शर्म की बात है: इमरान खान
Advertisement
trendingNow1609861

पाकिस्तान में पोलियो का अस्तित्व बना हुआ है, यह शर्म की बात है: इमरान खान

इमरान ने कहा, 'जो माताएं इसे देख रही हैं, मैं उनसे स्वास्थ्य कर्मियों के पास जाने और अपने बच्चों का टीकाकरण करवाने का अनुरोध करता हूं. अगर उन्हें पोलियो ड्रॉप्स पिलाई नहीं गई है.'

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने देश में पोलियो (Polio) के मामले सामने आने के मद्देनजर माता-पिता से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि उनके बच्चों का न केवल उनके स्वास्थ्य के लिए बल्कि राष्ट्र के लिए भी एंटी-पोलियो टीकाकरण किया जाए.

डॉन न्यूज के मुताबिक, शुक्रवार को यहां राष्ट्रव्यापी पोलियो उन्मूलन अभियान के शुभारंभ समारोह में प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान दुनिया के दो देशों में से एक है, जहां पोलियो का अस्तित्व बना हुआ है और उन्होंने इसे 'शर्म की बात' बताया.

इमरान ने कहा, "जो माताएं इसे देख रही हैं, मैं उनसे स्वास्थ्य कर्मियों के पास जाने और अपने बच्चों का टीकाकरण करवाने का अनुरोध करता हूं. अगर उन्हें पोलियो ड्रॉप्स पिलाई नहीं गई है." उन्होंने कहा कि पांच साल से कम उम्र के करीब 40 लाख बच्चों का चल रहे अभियान में टीकाकरण किया जाएगा. उन्होंने कहा, "यह आपके बच्चों के लिए और हमारे देश के लिए भी महत्वपूर्ण है."

इमरान खान ने कहा कि अब जब अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है और सरकार पर्यटन को बढ़ावा दे रही थी, तो यह पाकिस्तान के लिए एक धब्बा होगा अगर लोग यह मानने लगे कि देश पोलियो को एक्सपोर्ट कर रहा है.

अब तक, वर्ष के लिए देशभर में पोलियो के मामलों की संख्या 2018 के 12 और 2017 के आठ मामलों के मुकाबले 98 तक पहुंच गई है.

Trending news