close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

LoC की अग्रिम चौकियों तक पहुंचे रणबीर सिंह, बोले- PoK के लोगों को ढाल बना रहा है पाकिस्तान

लेफ्टिनेंट जनरल सिंह (Lt General Ranbir Singh) ने राजौरी (Rajouri) के सुंदरबनी सेक्टर (Sunderbani Sector) की अग्रिम चौकियों (forward posts) का दौरा किया और मौके का जायजा लिया.

LoC की अग्रिम चौकियों तक पहुंचे रणबीर सिंह, बोले- PoK के लोगों को ढाल बना रहा है पाकिस्तान
लेफ्टिनेंट जनरल सिंह (Lt General Ranbir Singh) ने राजौरी (Rajouri) के सुंदरबनी सेक्टर (Sunderbani Sector) की अग्रिम चौकियों (forward posts) का दौरा किया (फोटो साभार: ANI)

राजौरी: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद सीमा पर भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच लगातार टेंशन बनी हुई है. पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) सुरक्षा बलों की चौकियों के साथ ही साथ रिहायशी इलाकों को भी निशाना बना रही है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) खुद शुक्रवार को पीओके (PoK) का दौरा कर चुके हैं. हालांकि वहां के स्थानीय नागरिकों ने पाक प्रधानमंत्री का विरोध भी किया था. इन सबके बीच शनिवार को नॉर्दर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह (General Officer Commanding-in-Chief, Northern Command, Lt General Ranbir Singh) ने भी एलओसी (LoC) का दौरा किया.

देखें लाइव टीवी

सुंदरबनी सेक्टर की अग्रिम चौकियों तक पहुंचे लेफ्टिनेंट जनरल सिंह
आपको बता दें कि लेफ्टिनेंट जनरल सिंह (Lt General Ranbir Singh) ने राजौरी (Rajouri) के सुंदरबनी सेक्टर (Sunderbani Sector) की अग्रिम चौकियों (forward posts) का दौरा किया और मौके का जायजा लिया. नॉर्दर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ ने कहा कि सीमा (border) पार बड़ी संख्या में ऐसे नेता हैं, जो पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) के लोगों को उकसाने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह पीओके के लोगों को एलओसी (LoC) के करीब आने के लिए ढाल की तरह उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं. लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने इस दौरान यह भी कहा कि हम अपनी जांचने की प्रवृत्ति और सक्रिय अप्रोच से दुश्मन पर नैतिक बढ़त प्राप्त करने में सक्षम हैं. एलओसी से हो रही घुसपैठ की सभी कोशिशों को नाकाम कर दिया गया है.

पुंछ में हुई पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी
पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ (Poonch) जिले के बालाकोट (Balakote) और मेंढर (Mendhar) सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए शनिवार को फिर गोलाबारी की. पाकिस्तान की ओर से हुई इस गोलाबारी से कुछ घरों को और लोगों की गाड़ियों का नुकसान हुआ है. भारतीय सेना (Indian Army) ने भी इस ना'पाक' गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. ताजा जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम 4 बजे से मोर्टार गोलाबारी (cross-border firing) बंद है लेकिन छोटे-छोटे फायर अभी भी जारी हैं. पाकिस्तानी गोलाबारी के दौरान स्कूल के फंसे बच्चों को हमारे देश के वीर जवानों ने सुरक्षित बाहर निकाला (rescue) और उन्हें अपनी सुरक्षा में घर तक पहुंचाया.