Pakistan news: नवाज शरीफ लौटेंगे पाकिस्‍तान! चुनाव में आएंगे नजर; क्‍या हैं दोनों भाइयों का प्‍लान?
Advertisement

Pakistan news: नवाज शरीफ लौटेंगे पाकिस्‍तान! चुनाव में आएंगे नजर; क्‍या हैं दोनों भाइयों का प्‍लान?

Nawaz sharif: नवाज शरीफ जल्‍द ही पाकिस्‍तान आ सकते हैं. वहां चल रहे आर्थिक संकट के अलावा पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में 9 अप्रैल से चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह चुनाव से पहले लंदन से लौट सकते हैं.   

फाइल फोटो

Defence Minister Khawaja Asif: पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जल्द ही ब्रिटेन से वापसी कर सकते हैं. दरअसल, पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले नवाज पाकिस्‍तान लौट सकते हैं. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि डॉक्टरों ने उन्हें ट्रैवल करने की परमिशन दे दी है. पाकिस्‍तान की भ्रष्‍टाचार विरोधी अदालत ने उन्‍हें 2018 में 7 साल की सजा सुनाई थी. इसके अलावा उन पर 80 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था. इसके बाद 2019 में लाहौर हाई कोर्ट ने नवाज शरीफ की सजा को निलंबित कर दिया था और उन्‍हें मेडिकल के लिए विदेश जाने की अनुमति भी दे दी थी.   

अप्रैल में है चुनाव 

इससे पहले भी कई बार उनकी पार्टी के बड़े नेता नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने की बातें कह चुके हैं, लेकिन अभी तक उनके लौटने की स्पष्ट तारीख किसी ने नहीं बताई है. आपको बता दें कि अप्रैल माह में पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि उससे पहले नवाज शरीफ देश लौट सकते है. जनवरी माह में इमरान खान की पार्टी ने खैबर पख्तूनख्वा में सरकार भंग कर दी थी.

इमरान खान को मात देंगे शरीफ ब्रदर्स  

आपको बता दें कि दोनों प्रांत पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में इमरान खान की पार्टी की सरकार थी, लेकिन पंजाब प्रांत में 14 जनवरी को और खैबर पख्तूनख्वा में 18 जनवरी को विधानसभा भंग हो गई. ऐसे में ये बात साफ थी कि अगले 90 दिनों में चुनाव होंगे. अब ये चुनाव 9 अप्रैल को होने वाले हैं. ऐसे में शहबाज शरीफ भाई नवाज शरीफ की वापसी कराकर चुनाव में इमरान खान की पार्टी को मात दे सकते हैं.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news