‘हमने समस्या खड़ी की है, हम ही सुधार सकते हैं’- घर वापसी कर रहे नवाज शरीफ ने बता दिया अपना एजेंडा
Advertisement
trendingNow11924999

‘हमने समस्या खड़ी की है, हम ही सुधार सकते हैं’- घर वापसी कर रहे नवाज शरीफ ने बता दिया अपना एजेंडा

Pakistan Politics: पूर्व वित्त मंत्री एवं पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता इशाक डार ने कहा कि पीएमएल-एन सुप्रीमो 73 वर्षीय शरीफ विशेष विमान से दुबई से इस्लामाबाद पहुंचेंगे. इस्लामाबाद में करीब एक घंटा बिताने के बाद वह एक रैली को संबोधित करने के लिए लाहौर रवाना होंगे. 

‘हमने समस्या खड़ी की है, हम ही सुधार सकते हैं’- घर वापसी कर रहे नवाज शरीफ ने बता दिया अपना एजेंडा

Pakistan News: पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को पाकिस्तान के मौजूदा हालात की निंदा की. उन्होंने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नकदी की समस्या से जूझ रहे देश को मौजूदा संकट से बाहर निकालने के ‘काबिल’ है. शरीफ चार साल बाद पाकिस्तान लौट रहे हैं. पूर्व वित्त मंत्री एवं पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता इशाक डार ने कहा कि पीएमएल-एन सुप्रीमो 73 वर्षीय शरीफ विशेष विमान से दुबई से इस्लामाबाद पहुंचेंगे.

एक रैली को संबोधित करेंगे शरीफ
डार ने शुक्रवार को से कहा, ‘इस्लामाबाद में करीब एक घंटा बिताने के बाद वह मिनार-ए-पाकिस्तान में एक रैली को संबोधित करने के लिए लाहौर रवाना होंगे.’

इससे पहले दुबई हवाई अड्डे पर शरीफ ने मीडिया से बात करते हुए देश में वर्तमान स्थिति को लेकर चिंता जताई. उनके शब्दों में देश में हालात 2017 की तुलना में कहीं अधिक बिगड़ गए हैं, जब सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अयोग्य घोषित किया था और बाद में भ्रष्टाचार के दो मामलों में उन्हें जवाबदेह ठहराते हुए दोषी करार दिया था.

पूर्व पीएम ने कहा, ‘हालात 2017 से बेहतर नहीं हैं... और यह सब देखकर मुझे दुख होता है कि हमारा देश आगे बढ़ने के बजाय पीछे चला गया है.’ ‘जियो न्यूज’ ने नवाज के हवाले से कहा, ‘पाकिस्तान में स्थिति बहुत खराब है और यह बहुत चिंताजनक है.’

देश के लिए उड़ान भरने से पहले उन्होंने दुबई हवाई अड्डे पर मीडिया से कहा, ‘हम देश की समस्या के समाधान के लिए सक्षम हैं.’ उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान में लोग समस्या से जूझ रहे हैं और यह पीड़ादायक है लेकिन उम्मीद है कि हम हालात सुधार सकते हैं. हमने ही समस्या खड़ी की है और हम ही इसे सुधार सकते हैं.’

चुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) के पास चुनाव की तारीख की घोषणा करने का अधिकार है.

भ्रष्टाचार के मामले में 2017 में दोषी ठहराए जाने के बाद उनके भविष्य के बारे में पूछे जाने पर शरीफ ने कहा कि उन्होंने सब कुछ ईश्वर पर छोड़ दिया है और वह पाकिस्तान लौटने वाले हैं.

(इनपुट - भाषा)

Trending news