Shehbaz Sharif Net Worth: पाकिस्तान फटेहाल पर PM मालामाल, शहबाज शरीफ की संपत्ति जानकर दंग रह जाएंगे!
Advertisement
trendingNow11523782

Shehbaz Sharif Net Worth: पाकिस्तान फटेहाल पर PM मालामाल, शहबाज शरीफ की संपत्ति जानकर दंग रह जाएंगे!

Pakistan Crisis: शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री है. इस से पहले भी वो पाकिस्तान के सबसे बड़े प्रांत पंजाब के दो बार मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था अपनी आखिरी सांसे गिन रही है लेकिन उसके वजीर-ए-आजम शहबाज शरीफ और उनकी फैमिली मालामाल बने हुए हैं.

Shehbaz Sharif file photo

Shehbaz Sharif net worth: जिस देश में आटे की एक बोरी के लिए मारकाट मची हो. एलपीजी यानी रसोई गैस का एक सिलेंडर ब्लैक में 10 हजार पाकिस्तानी रुपये में बिक रहा हो अगर उस देश के प्रधानमंत्री के शाही खर्चों में कोई कमी न आए और उनकी पर्सनल प्रॉपर्टी से एक भी पैसा अगर किसी की मदद के लिए न निकले तो भला वो दौलत किस काम की. दरअसल इस तरह की चर्चा आज पूरे पाकिस्तान में इसलिए हो रही है क्योंकि लंबे समय तक मुल्क की रहनुमाई करने वाले नेताओं की गलत नीतियों का खामियाजा जनता उठा रही है. चरम पर पहुंची बेरोजगारी और आसामान छूती महंगाई के चलते पाकिस्तान के लोग फटेहाल हैं और दो वक्त की रोटी के परेशान घूम रहे हैं.

मुल्क तंगहाल पर पीएम मालामाल

पाकिस्तान के आर्थिक हालात सही नहीं है लेकिन उसके पीएम शहबाज शरीफ की बात करें तो वो काफी अमीर हैं. स्टेटमैन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ की देश में कुल संपत्ति 108 मिलियन डॉलर (9 अरब पाकिस्तानी रुपये) के करीब है, वहीं लंदन में उनकी संपत्ति करीब 153 मिलियन डॉलर (12 अरब) होने का अनुमान लगाया गया है.

बड़े रईस हैं शहबाज शरीफ जिन्हें मिलती इतनी सैलरी

पाकिस्तान के वर्तमान पीएम की सालाना आय जो सरकारी सैलरी के रूप में मिलती है, वो 24 लाख 18 हजार के करीब है, जो महीने की करीब 2 लाख के आस-पास आती है. पीएम शहबाज शरीफ की पाकिस्तान और लंदन में मिलाकर कुल संपत्ति का आंकड़ा 262 मिलियन डॉलर (22 अरब) के करीब पहुंच जाता है. 

पत्नियां भी करोड़पति

शहबाज शरीफ की पहली वाइफ नुसरत शाहबाज उनसे भी ज्यादा अमीर हैं. उनके पास करीब 276 मिलियन डॉलर (23 अरब) की संपत्ति है. वहीं गौरतलब है कि शहबाज शरीफ की दूसरी पत्नी तहमीना दुर्रानी भी कुछ कम पैसेवाली नहीं है. उनकी कुल चल-अचल संपत्ति 9.23 करोड़ रुपए है. तहमीना दुर्रानी के पास 2 महंगी लक्जरी गाड़ियां/कारें भी हैं.

भ्रष्टाचार के आरोप में हो चुकी है गिरफ्तारी

पाकिस्तानी पीएम पर शहबाज शरीफ को साल 2020 में अवैध पैसों के मामले में लिप्त होने की वजह से उन्हें गिरफ्तार भी किया जा चुका था. उन पर कुल 7 हजार 328 मिलियन के स्किम में पैसों के घोटले करने का आरोप शामिल था. उनके बेटे पर हमजा पर भी करप्शन के आरोप लग चुके हैं. आपको बताते चलें कि पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के बेटे हमजा भारी बहुमत के साथ 16 अप्रैल को पंजाब प्रांत के सीएम चुने गए थे. उनके पास भी कम संपत्ति नहीं है. पाकिस्तान में शरीफ खानदान की गिनती मुल्क के रईस परिवारों में होती है. 

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news