India को ये अहम चीज मिलने पर भड़का पाकिस्तान! अमेरिका से दो टूक कह दी ये बात
Advertisement

India को ये अहम चीज मिलने पर भड़का पाकिस्तान! अमेरिका से दो टूक कह दी ये बात

India US Defence Deal: भारत-अमेरिका का बढ़ता रक्षा सहयोग पाकिस्तान (Pakistan) को रास नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने इसको लेकर अमेरिका (United States) के सामने आपत्ति जताई है.

India को ये अहम चीज मिलने पर भड़का पाकिस्तान! अमेरिका से दो टूक कह दी ये बात

Pakistan News: भारत-अमेरिका (India-US) की पक्की होती दोस्ती और लगातार बढ़ते रक्षा सहयोग से हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) डरा हुआ है. पाकिस्तान का मानना है कि अमेरिका अगर भारत के साथ रक्षा सहयोग बढ़ाता है तो पाकिस्तान के सुरक्षा हित खतरे में हो जाएंगे. भारत को रक्षा क्षेत्र में उन्नत तकनीक ट्रांसफर होने पर भी पाकिस्तान भड़का हुआ है और अमेरिका से कह रहा है कि इससे दक्षिण एशिया में असंतुलन की स्थिति बनेगी. पाकिस्तान ने अमेरिका की तरफ से भारत को टेक्नोलॉजी ट्रांसफर पर कड़ी आपत्ति जताई है. पाकिस्तान का मानना है कि इससे दक्षिण एशिया की स्थिरता को खतरा होगा.

पाकिस्तान ने दी गीदड़भभकी

पाकिस्तान के ऑफिशियल सूत्रों ने पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून से कहा कि पाकिस्तान ने अपने डिप्लोमेटिक चैनल्स के माध्यम से अमेरिका को अपनी आपत्ति दर्ज करा दी है. अमेरिका से पाकिस्तान ने कहा कि उसकी चिंताओं को ख्याल किए बिना भारत को उन्नत सैन्य मिलिट्री हार्डवेयर दिए गए. जो साउथ एशिया में पारंपरिक संतुलन और रणनीतिक स्थिरता को कमजोर कर देंगे.

भारत-अमेरिकी की दोस्ती PAK को टेंशन!

सूत्रों के मुताबिक, अमेरिका से अपनी आपत्ति जताते हुए पाकिस्तान ने कहा कि इंडिया अगर उन्नत तकनीक हासिल कर लेता है तो वह उत्साहित हो जाएगा. इससे पाकिस्तान के नेशनल सिक्योरिटी इंस्टरेस्ट खतरे में पड़ जाएंगे. रक्षा के क्षेत्र में बढ़ता भारत-अमेरिका का सहयोग साउथ एशिया के इलाके के लिए ठीक नहीं है.

पाकिस्तान ने कही ये बड़ी बात

अमेरिका से पाकिस्तान ने ये भी कहा कि अगर अमेरिका और भारत के बीच पाकिस्तान के सुरक्षा हितों को कमजोर करने वाली कोई भी डील होगी तो पाकिस्तान जवाबी कार्रवाई करने के लिए मजबूर होगा.

जरूरी खबरें

Corona से हुई 70 लाख मौतों का जिम्मेदार है चीन! दावे से छिड़ सकता Third World War
खालिस्तानी आतंक पर भारत की कनाडा को खरी-खरी, अलगाववादियों पर एक्शन लो वरना...

Trending news