Pakistan Economic Crisis: परमाणु बम की धमकी वाले मौलाना का शहबाज को अल्टीमेटम! कहा- 72 घंटे में करो ये काम वरना
Advertisement
trendingNow11576818

Pakistan Economic Crisis: परमाणु बम की धमकी वाले मौलाना का शहबाज को अल्टीमेटम! कहा- 72 घंटे में करो ये काम वरना

IMF Bailout Package: टीएलपी (TLP) के मौलाना साद हुसैन रिजवी (Saad Hussain Rizvi) ने पाकिस्तान सरकार को धमकी दी है कि 72 घंटे में अपना फैसला वापस ले लें, वरना टीएलपी वह करेगी जिसके लिए वह जानी जाती है.

 

Pakistan Economic Crisis: परमाणु बम की धमकी वाले मौलाना का शहबाज को अल्टीमेटम! कहा- 72 घंटे में करो ये काम वरना

Saad Hussain Rizvi Threat: आईएमएफ (IMF) का बेलआउट पैकेज (Bailout Package) लेने के चक्कर में पाकिस्तान (Pakistan) ने उसकी शर्तें मानना शुरू कर दिया है. पाकिस्तान ने आईएमएफ की शर्तों को मानते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है. पेट्रोल पर पाकिस्तान सरकार ने 22.20 पाकिस्तानी रुपये और डीजल पर 17.20 पाकिस्तानी रुपये की महंगाई की है. इस बीच, तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) के मौलाना साद हुसैन रिजवी (Saad Hussain Rizvi) ने शहबाज शरीफ को धमकी दी है कि 72 घंटे के अंदर बढ़ी हुई कीमतों को वापस लिया जाए, वरना टीएलपी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

मौलाना साद रिजवी की धमकी

बता दें कि ये मौलाना साद रिजवी वही हैं जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान सरकार को सलाह दी थी कि वह एक हाथ में परमाणु बम ले और फिर कर्ज मांगे. मौलाना साद रिजवी की धमकी से पाकिस्तान की मुश्किल बढ़ गई है. ऐसा इस वजह से क्योंकि अगर टीएलपी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे तो माहौल बिगड़ सकता है. आर्थिक रूप से परेशान पाकिस्तान की मुश्किल और बढ़ सकती है.

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची महंगाई

गौरतलब है कि पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल पर महंगाई अपने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है. टीएलपी साद हुसैन रिजवी ने कहा कि अगर शहबाज सरकार बढ़ाई गए दाम के फैसले को वापस नहीं लेती है तो टीएलपी वह करेगी, जिसके लिए उसे जाना जाता है.

मौलाना साद ने किया बड़ा दावा

मौलाना साद ने ये भी कहा कि 75 साल में पाकिस्तान IMF से 23वीं बार कर्ज मांग रहा है. एक साल में ही पाकिस्तान का कर्ज 23 प्रतिशत बढ़ गया है. उन्होंने ये दावा भी किया कि पाकिस्तान के परमाणु ठिकानों का दौरा भी IMF करने वाली है. पाकिस्तान की गरीब जनता इतना निचोड़ लिया गया है कि वो अब विरोध भी नही कर पा रही है. इसके आगे मौलाना रिजवी ने सलाह दी कि पाकिस्तान सरकार को अपनी मशीनरी का खर्च कम करना चाहिए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news