Pakistan Former PM Imran Khan: पीएम मोदी के 'फैन' हुए इमरान खान, तारीफ में कही ये बातें; नवाज पर साधा निशाना
Advertisement

Pakistan Former PM Imran Khan: पीएम मोदी के 'फैन' हुए इमरान खान, तारीफ में कही ये बातें; नवाज पर साधा निशाना

Imran Khan hails PM Modi: इमरान खान ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के नेता नवाज शरीफ के साथ तुलना करते हुए एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. 

Pakistan Former PM Imran Khan: पीएम मोदी के 'फैन' हुए इमरान खान, तारीफ में कही ये बातें; नवाज पर साधा निशाना

Imran Khan PM Modi: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के नेता नवाज शरीफ के साथ तुलना करते हुए एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. इमरान खान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की आलोचना करते हुए दावा कर रहे थे कि दुनिया में कोई अन्य राजनेता या नेता विदेशों में अरबों की संपत्ति का मालिक नहीं है. 

एक जनसभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, यदि किसी देश में कानून का शासन नहीं है, तो उसे निवेश नहीं मिलता है. भ्रष्टाचार तब होता है जब कानून का शासन नहीं होता है. मुझे एक ऐसा देश बताएं जिसके नेता के पास अरबों की संपत्ति हो. देश के बाहर संपत्तियां हो. हमारे पड़ोसी देश में भी, पीएम मोदी के पास भारत के बाहर कितनी संपत्तियां हैं?

इमरान खान ने आगे कहा, कोई नहीं सोच सकता कि नवाज के पास विदेश में कितनी संपत्ति है. अपने नेतृत्व में अविश्वास मत हारने के बाद अप्रैल में सत्ता से बेदखल हुए इमरान खान ने इससे पहले भारत की स्वतंत्र विदेश नीति और पश्चिम के दबाव के बीच रूस से रियायती तेल खरीदने के लिए भारत की प्रशंसा की थी.

इमरान खान ने कहा था कि क्वाड का हिस्सा होने के बावजूद, भारत ने अमेरिका पर दबाव बनाए रखा और जनता को राहत प्रदान करने के लिए रियायती रूसी तेल खरीदा. यही हमारी सरकार एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से हासिल करने के लिए काम कर रही थी. 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख ने यह भी दावा किया था कि कोई भी महाशक्ति भारत पर अपनी इच्छा नहीं थोप सकती है. इमरान खान ने ये तारीफ ऐसे समय में  की जब नई दिल्ली और इस्लामाबाद के रिश्ते तनावपूर्ण बने हुए हैं.

शहबाज शरीफ पर निशाना साध चुके हैं इमरान 

इमरान खान ने हाल में पीएम शहबाज शरीफ का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उज्बेकिस्तान में संपन्न शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मौजूदगी में उन्हें डर लग रहा था. इमरान खान ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए दावा किया कि 22वें एससीओ शिखर सम्मेलन से अलग द्विपक्षीय बैठक के दौरान पुतिन की मौजूदगी में उनके हाथ-पैर कांप रहे थे.

इमरान खान ने देश में बाढ़ की तबाही के बीच विदेश यात्राओं के लिए शरीफ की आलोचना की और कहा, शहबाज की संवेदनहीनता देखो. वह ऐसी परिस्थितियों में विदेश (देशों) का दौरा कर रहे हैं, जब देश में बाढ़ से तबाही मची हुई है. वह कौन सी लड़ाई जीतने जा रहे हैं?

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news