दाऊद इब्राहिम पर बड़ा खुलासा, पहली बार पाकिस्तान ने बताया इस मोस्ट वांटेड के घर का पता
Advertisement

दाऊद इब्राहिम पर बड़ा खुलासा, पहली बार पाकिस्तान ने बताया इस मोस्ट वांटेड के घर का पता

इस बीच पाकिस्तान (Pakistan) ने पहली बार माना है कि आतंकी दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) कराची में है. इसके अलावा पाकिस्तान ने दाऊद के तीन पते भी जारी किए हैं.

दाऊद इब्राहिम (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: आखिरकार पाकिस्तान (Pakistan) ने मान ही लिया आतंकवादी दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) कराची (Karachi) में रहता है. पाकिस्तान ने कहा है कि जल्द ही इस आतंकवादी पर कार्रवाई होगी. पाकिस्तान ने आधिकारिक रूप से दाऊद इब्राहिम का पता जारी करते हुए कहा कि दाऊद कराची में क्लिफ्टन सऊदी मस्जिद के पास व्हाइट हाउस में रहता है. इसके अलावा पाकिस्तान ने दाऊद के दो और पते भी जारी किए. दाऊद इब्राहिम का दूसरा पता- मकान नंबर 37, 30वीं स्ट्रीट, डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी, कराची है. वहीं दाऊद का तीसरा ठिकाना कराची के नूराबाद में है.

  1. पहली बार पाकिस्तान ने कबूला
  2. दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची शहर में रहता है
  3. 88 नेताओं और आतंकवादी गुटों के सदस्यों पर हुई कार्रवाई

इसके अलावा पाकिस्तान ने आतंकी गतिविधियों से जुडे़ 88 नेताओं और आतंकवादी गुटों के सदस्यों पर कार्रवाई की है. इन 88 लोगों की लिस्ट संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने जारी की थी. इस लिस्ट में दाऊद इब्राहिम, जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद (Hafiz Saeed), जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर (Masood Azhar) और जकीउर रहमान लखवी (Zakiur Rehman Lakhvi) के नाम भी शामिल हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इन आतंकी संगठनों और उनके आकाओं की सभी संपत्तियों को जब्त करने और बैंक खातों को सील करने के आदेश दिए है. पेरिस स्थित एफएटीएफ ने जून, 2018 में पाकिस्तान को ‘ग्रे लिस्ट’ में डाला था और इस्लामाबाद को 2019 के अंत तक कार्ययोजना लागू करने को कहा था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इस समय सीमा बढ़ा दी गई थी.

ये भी पढ़ें: बिहार में हो रहा चमत्कार! 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला 14 महीने में आठ बार बन गई 'मां'

दरअसल अक्टूबर महीने में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की बैठक होनी है. पाकिस्तान अभी FATF की ग्रे लिस्ट में हैं. ऐसे में जिस तरह से पाकिस्तान के लिंक आतंकवादियों से हैं, उसे देखते हुए पाकिस्तान ग्रे लिस्ट के बाद ब्लैक लिस्ट में जा सकता है. दरअसल पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय जगत की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश की है. पाकिस्तान सिर्फ दिखावे के लिए आतंकियों पर कार्रवाई कर रहा है.

इस बीच पाकिस्तान ने पहली बार माना है कि आतंकी दाऊद इब्राहिम कराची में है. इसके अलावा पाकिस्तान ने दाऊद के तीन पते भी जारी किए हैं.

Trending news