Pakistan News: पाकिस्तान में एक महीने बाद छूटा हिंदू नागरिक, डकैतों ने धमकी देकर कर लिया था अगवा
Advertisement

Pakistan News: पाकिस्तान में एक महीने बाद छूटा हिंदू नागरिक, डकैतों ने धमकी देकर कर लिया था अगवा

Pakistan Latest News: पाकिस्तान में करीब एक महीने पहले डकैतों ने जिस हिंदू को बंधक बनाया था, उसे छुड़ा लिया गया है. इस दौरान पीड़ित के साथ डकैतों ने खूब मारपीट भी की. 

Pakistan News: पाकिस्तान में एक महीने बाद छूटा हिंदू नागरिक, डकैतों ने धमकी देकर कर लिया था अगवा

Pakistani Dacoits release Hindu hostages: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में इस महीने के शुरू में डकैतों की ओर से द्वारा अगवा किए गए 5 लोगों में से 3 हिंदू सुरक्षित अपने घर आ गए हैं. स्थानीय मीडिया में बुधवार को यह खबर दी गई. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक सिंध प्रांत के काशमोर जिले में इस साल सितंबर की शुरुआत में अपहरण की कई घटनाएं हुई थीं. डकैतों ने मुखी जगदीश कुमार, सागर कुमार, जयदीप कुमार, डॉ. मुनीर नाइज और मुश्ताक अली ममदानी को अगवा कर लिया था. 

हिंदुओं ने कई दिनों तक किया प्रदर्शन

इस तरह की लगातार घटनाओं से परेशान स्थानीय हिंदुओं (Pakistani Hindu) ने बंधकों को मुक्त कराने के लिए कई दिनों तक धरना-प्रदर्शन किया था, जिससे स्थानीय प्रशासन इस घटना पर जा सके और वह कार्रवाई करे. भारत ने हिंदुओं के अपहरण पर पाकिस्तान से विरोध जताया, जिसके बाद पाकिस्तानी सरकार हरकत में आई और उसने डकैतों से संपर्क साधने की कोशिश शुरू की. 

डकैतों ने सवा महीने बाद छोड़ा

रिपोर्ट के अनुसार 4 सितंबर को अपहर्ताओं के साथ मुठभेड़ के बाद मुखी जगदीश कुमार और जयदीप कुमार को डकैतों के चंगुल से छुड़ा लिया गया था. इसके एक दिन बाद डॉ. मुनीर नाइज को भी ढूंढ़ लिया गया. वहीं चौथे बंधक सागर कुमार इस मंगलवार (Pakistani Hindu) को डकैतों के चंगुल से मुक्त होकर अपने घर लौट आए. उन्हें 9 अगस्त को अगवा किया गया था और करीब सवा महीने बाद उसे छोड़ा गया. 

पांचवे बंधक का कोई पता नहीं

सागर के भाई सुनील (Pakistani Hindu) ने बताया कि काशमोर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहल खोसो मंगलवार देर रात उसे घर लेकर आए. अगवा किए गए पांचवें व्यक्ति मुश्ताक अली ममदानी के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. सूत्रों के अनुसार बंधकों की रिहाई के बदले में प्रशासन ने डकैतों के साथ क्या डील की, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. 

(एजेंसी भाषा) 

Trending news