Pakistan News: घर से बाहर निकोलगे तो जान जाएगी, भारत के वॉन्टेड आतंकी अब पाकिस्तान में भी नहीं हैं सेफ
Advertisement

Pakistan News: घर से बाहर निकोलगे तो जान जाएगी, भारत के वॉन्टेड आतंकी अब पाकिस्तान में भी नहीं हैं सेफ

Pakistan Latest Updates: अपनी आतंकी वारदातों से भारत में कई बेगुनाहों की जान लेने वाले पाकिस्तान परस्त आतंकी इन दिनों खुद डर के साये में जी रहे हैं. पाकिस्तान में छिपे इन आतंकियों की एक के बाद एक हत्याएं होती जा रही हैं. आखिर इनका सफाया कौन कर रहा है. 

Pakistan News: घर से बाहर निकोलगे तो जान जाएगी, भारत के वॉन्टेड आतंकी अब पाकिस्तान में भी नहीं हैं सेफ

Who is Behind the killing of Terrorists Hiding in Pakistan: पाकिस्तान में बैठ कर भारत के खिलाफ साजिशों में शामिल आतंकियों में खौफ है. भारतीय सुरक्षा बलों से अपनी जान बचाकर पाकिस्तान में जा छुपे आतंकियों में डर है कि अगर वो अपने घर से बाहर निकलेगें तो उनकी जान चली जाएगी और इसी डर से दाऊद इब्राहिम से लेकर हाफिज सईद ने अपने को अंडरग्राउंड कर लिया है. सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर वो कौन है जो देश के दुश्मनों को पाकिस्तान में निपटा रहा है? इस साल 6 मई को खालिस्तान कमांडो फोर्स के मोस्ट वांटेड अपराधी परमजीत सिंह पंजवर की लाहौर में हत्या हो गई. परमजीत सिंह जब सुबह मार्निग वाक पर था तो मोटरसाईकिल पर सवार दो हमलावरो ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसमें उनकी जान चली गई. परमजीत सिंह पर पंजाब से से इलाकों में ड्रग्स की सप्लाई का आरोप था.

इस साल 20 फरवरी को रावलपिंडी में हिजबुल मुजाहिद्दीन के टाप कमांडर बशीर अहमद पीर उर्फ इमतियाज आलम प्वाइंट ब्लैक से एक दुकान के सामने गोली मार दी गई. पीर पर भारत में आतंकी गतिविधियों और भारत के खिलाफ देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के मामले थे. पाक अधिकृत कश्मीर से वो भारत के खिलाफ आतंकी साजिशों में शामिल था. आतंकी गुट अलबदर से संबध रखने के आरोपी सय्यद खालिद रजा की की इस साल फरवरी में कराची में उसके घर के बाहर गोली मारी गई. खालिद रज़ा जब अपने घर से बाहर पार्किग की तरफ जा रहा था तो मोरसाईकिल सवार युवकों ने उस पर फायरिंग की जिसमें उसकी मौत हो गई. अल बदर जम्मू कश्मीर में कई आतंकी गतिविधियों में शामिल है.

जम्मू कश्मीर में आतंकी संगठनों में युवकों की भर्ती करने के लिए जाना जाने वाला आतंकी कमांडर सैयद नूर शालोबार की पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में गोली मारकर दिनदहाड़े हत्या कर दी गई. सैयद नूर पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के लिए काम करता था. साल 1999 में इंडियन एयरलाइंस की हाईजैकिंग में शामिल Zahoor Ibrahim की कराची में इस साल मार्च में हत्या. जहरुर इब्राहिम जब फर्नीचर की दुकान से बाहर आ रहा था जो मोटरसाइकिल सवारों ने उस पर हमला किा जिसमें उसकी मौत हो गई. उसके जनाने में की हत्या आतंकी मसूद अजहर का भाई रउफ असगर शामिल हुआ था.

साल 2021 में लश्कर ए तय्यबा चीफ हाफिज सईद के लाहौर में स्थित जोहर टाउन पर हमला हुआ जिसमें वो बच गया. उसके घर की पार्किग में एक विस्फोटों से भरी कार में धमाका हुआ लेकिन घर पर न होने से हाफिज सईद बच गया.  भारत के खिलाफ साजिशों में शामिल आतंकियों को पाकिस्तान की आईएसआई ने अपने देश में पनाह दी हुई है. इन आतंकियों को भारत पर हमले करने से लेकर के हथियारों और ड्रग्स की सप्लाई की जिम्मेदारी दी गई है. ISI की तरफ अब पाकिस्तान में रह रहे  आतंकियों पर भारत पर बड़े हमले करवाने का दवाब डाला जाता है. जो आतंकी ISI के हिसाब से नहीं चलते उन्हें रास्ते से हटा दिया जाता है. ISI ने इन सभी आतंकियों को साफ बता दिया है कि अगर वह उसकी बात नहीं मानेंगे तो उनका यही हश्र होगा और यही वजह है कि पाकिस्तान में छुप आतंकियों में खौफ है और वह बेहद डरे हुए हैं.

Trending news